बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः सप्लाई पानी में आ रही गंदगी, लोगों ने दौरे पर आए उप मेयर का किया घेराव

पाइप कई जगहों पर फटना हुआ है. जिससे उसमें नाली का गंदा पानी प्रवेश कर जाता है. फिर वहीं पानी लोगों के घर तक पहुंचता है.

By

Published : Sep 10, 2020, 11:00 PM IST

Breaking News

गयाः शहर की आबादी सप्लाई पानी पर निर्भर करती है, लेकिन इनदिनों पानी काफी दूषित आ रहा है. जिससे लोगों को घरेलू काम के लिए इस पानी का उपयाग करने में परेशानी हो रही है. ऐसे में डिप्टी मेयर इलाके के दौरा पर निकले तो लोगों ने उनका घेराव कर विरोध जताया. जिसके बाद डिप्टी मेयर ने बुडको को चेतानी देते हुए कहा कि इस समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो जन हित में सारी हदे पार कर दी जाएगी.

दरअसल गया शहर का अधिकांश वार्ड पहाड़ों पर बसा है, पथरीला इलाके और पहाड़ो पर बसे लोगों के घर तक गया नगर निगम पाइपलाइन से पानी पहुंचाता था. अब जलापूर्ति का पूरा जिम्मा बुडको को मिला हुआ है. लोगों ने कहा कि जब से बुडको सप्लाई की जिम्मा दिया गया है. पानी में गंदगी आ रही है. पानी इतना गंदा आ रहा है कि इसका उपयोग शौचालय में भी करना मुश्किल है, लेकिन लोगों को मजबूरी में यही पानी पीना पड़ रहा है.

पेश है रिपोर्ट

कई जगहों पर फटा है पाइप
डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि लोगों का घरों तक दूषित पानी पहुंच रहा है, कई जगहों पर पाइप फटा हुआ है, लेकिन कोई उसका मरम्मत नहीं किया जा रहा है. फटे पाइप में नाली की पानी प्रवेश कर जाता है, फिर वहीं दूषित पानी लोगों के घर तक पहुंचता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details