बिहार

bihar

थाईलैंड के रक्षा मंत्री पहुंचे बोधगया, बोधि वृक्ष के नीचे की पूजा-अर्चना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 26, 2023, 10:54 PM IST

Special Worship In Mahabodhi Temple: रॉयल थाई सरकार के रक्षा मंत्री अपने अधिकारियों के साथ रविवार को बिहार के बोधगया पहुंचे.जहां महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध के पवित्र बोधि वृक्ष के नीचे विशेष पूजा अर्चना की.रॉयल थाई का शिष्टमंडल चार्टर्ड प्लेन से बोधगया हवाई अड्डे पहुंचे और कठिन चीवरदान कार्यक्रम में शामिल हुए. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

गया: रॉयल थाई सरकार के रक्षा मंत्री और रक्षा मंत्री कार्यालय के कई अधिकारियों का जत्था रविवार को बोधगया पहुंचकर विशेष पूजा अर्चना की. बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध के पवित्र बोधि वृक्ष के नीचे पूजा अर्चना की. इस विशेष पूजा अर्चना में थाई सरकार के रक्षा मंत्री समेत 200 की संख्या में थाईलैंड के विशिष्ट गणमान्य लोग शामिल हुए. रॉयल थाई का शिष्टमंडल चार्टर्ड प्लेन से बोधगया हवाई अड्डे पहुंचे और कठिन चीवरदान कार्यक्रम में शामिल हुए.

थाईलैंड के रक्षा मंत्री पहुंचे महाबोधि मंदिर : रविवार को रॉयल थाई सरकार के एक प्रतिनिधिमंडल ने महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध और पवित्र बोधि वृक्ष की विशेष पूजा अर्चना की. महाबोधि मंदिर और पवित्र बोधि वृक्ष की पूजा करने में मुख्य रूप से थाईलैंड के रक्षा मंत्री सुतिन क्लुंगसांग, रक्षा राज्य मंत्री सुश्री फुआंंगपेट, एयर चीफ मार्शल पुनपकड़ी पट्टनाकुुल कमांडर इन चीफ रॉयल थाई एयर फोर्स, जनरल उथाई सिनावात्रा थाईलैंड के युद्ध संगठन के सलाहकार, पायाप शिनावात्रा, जनरल एमएल सुप्रदी प्रवितर (प्रमुुख, रक्षा मंत्री कार्यालय) सहित 200 की संख्या में थाईलैंड के विशिष्ट गणमान्य लोग शामिल थे.

चार्टर्ड प्लेन से पहुंचा था शिष्टमंडल:राॅॅयल थाई का यह प्रतिनिधिमंडल आज चार्टर्ड प्लेन से थाईलैंड से बोधगया हवाई अड्डा पर पहुंचे और इसके बाद सीधे वटपा थाई मंदिर में आयोजित कठिन चीवरदान कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके पश्चात महाबोधि मंदिर का दर्शन किये. बीटीएमसी सचिव महाश्वेता महारथी, बीटीएमसी सदस्य डॉक्टर अरविंद सिंह, भंंते दीनानाथ केयरटेकर भिक्खु बीटीएमसी आदि मौजूद थे. इस अवसर पर मॉनेस्ट्री के मुख्य मठाधीश फ्रा भोधिनंदमुनी एवं वटपा थाई मंदिर के जनरल सेकसेक्रेटरी भिक्खू रत्नेश्वर चकमा मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details