बिहार

bihar

Siwan Hooch Tragedy : जिस जहरीली शराब ने ली कई लोगों की जान, उसे मंत्री संतोष सुमन ने बताई 'छोटी घटना'

By

Published : Jan 24, 2023, 10:15 AM IST

बिहार में जहरीली शराब से हाहाकार मचा हुआ है. छपरा के बाद सिवान में भी कई लोगों की जान जा चुकी है लेकिन बिहार सरकार के मंत्री इसे छोटी-मोटी घटना मानते हैं. गया में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ एससी-एसटी कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि शराब से मौत को छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती है. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार हमेशा तैयार है.

जहरीली शराब से मौत पर मंत्री संतोष सुमन का बयान
जहरीली शराब से मौत पर मंत्री संतोष सुमन का बयान

अनुसुचित जाति और जनजाति मंत्री संतोष कुमार सुमन

गया:बिहार के अनुसुचित जाति और जनजाति मंत्री संतोष कुमार सुमन (SC ST Minister Santosh Kumar Suman ) ने जहरीली शराब से मौतपर बड़ा बयान दिया है. जिसे कई लोग अजीबोगरीब बयान भी मान रहे हैं. दरअसल जिले में एक कार्यक्रम के दौरान एससी-एसटी कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन से पत्रकारों ने सिवान में जहरीली शराब से मौत मामले पर सवाल किया. जिस पर उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से मौत की छोटी मोटी घटनाएं होती रहती है. इस ओर सरकार पूरी गंभीरता से काम कर रही है. कई लोगों को इस मामले में छापेमारी के बाद गिरफ्तार भी किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः भाजपा विधायक ने CM नीतीश को दी 'प्रायश्चित यात्रा' पर जाने की सलाह, जानिये वजह

सरकार कर रही दंडित: गया के डोभी में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि सरकार शराबबंदी को सफल करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. सरकार के मुखिया नीतीश कुमार भी अपने समाधान यात्रा में शराबबंदी को लेकर कई तरह की बातें बता चुके हैं. इसके बावजूद भी लोग शराब का सेवन करते हैं. सरकार लगातार पुलिस कर्मियों से छापेमारी करवाते हुए शराब लदे वाहनों के साथ ही चालक या फिर तस्कर को भी गिरफ्तार करती है.

जहरीली शराब से मौत के बाद आक्रोश: मंत्री संतोष कुमार सुमन ने कहा कि जहरीली शराब के सेवन से ऐसी छोटी मोटी घटनाएं होती रहती है. उन्होंने कहा कि लोग रास्ते से भटककर शराब पी लेते हैं. शराब पीने से लोगों का भविष्य खराब होता है. जबकि उन्होंने यह भी कहा कि मौत के जिम्मेदार लोगों को भी दंडित किया जाएगा. वहीं सिवान में जहरीली शराब से मौत की घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है.

"राज्य सरकार के शराबबंदी के बावजूद लोग यहां शराब का सेवन करते हैं. इससे कई लोगों की मौत होती है. शराबबंदी के बावजूद कई तस्कर शराब की खेप लेकर पहुंचते हैं. लेकिन उनलोगों को ज्यादातर पुलिस पकड़ लेती है. समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शराबबंदी के बारे में बताते हैं. सरकार इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करने के लिए हर समय तैयार रहती है. ऐसी छोटी-मोटी घटना होती रहती है"- संतोष कुमार सुमन, एससी-एसटी कल्याण मंत्री बिहार सरकार

यह भी पढ़ें:Siwan Hooch Tragedy : सिवान में मरने वालों की संख्या हुई 7, कई गंभीर.. 12 गिरफ्तार


ABOUT THE AUTHOR

...view details