बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः मंडावर नदी में प्लास्टिक को नोच रहा था कुत्ता, बाहर निकला नवजात का शव

स्थानीय पीके पाठक ने बताया कि अक्सर इस नदी में नवजात शिशु का शव मिलता रहता है. बांकेबाजार में स्थित निजी क्लीनिक में महिलाओं का गर्भपात कराकर बच्चे को नदी में फेंक दिया जाता है.

By

Published : Jul 2, 2020, 5:45 PM IST

gaya
gaya

गयाः जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. मामला बांके बाजार थाना क्षेत्र के मुख्यबाजार का है. जहां मंडावर नदी से एक नवजात शिशु का शव मिला है. जिसे कुत्ता नोंचकर खा रहा था. इसे देखने के लिए दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

नवजात बच्ची का है शव
ग्रामीणों ने बताया कि नदी में एक कुत्ता प्लास्टिक को नोंच रहा था. तभी प्लास्टिक से करीब 3-4 महीने की नवजात बच्ची शव बाहर निकला. जिसे देखकर स्थानीय लोगों के बीच हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की आशंका है कि बांके बाजार में निजी क्लीनिक के चिकित्सक ने महिला का गर्भपात कराकर शव को नदी में फेंक दिया है.

नवजात का शव

'अक्सर मिलता है शव'
स्थानीय पीके पाठक ने बताया कि अक्सर इस नदी में नवजात शिशु का शव मिलता रहता है. बांकेबाजार में स्थित निजी क्लीनिक में महिलाओं का गर्भपात कराकर बच्चे को नदी में फेंक दिया जाता है.

'निजी क्लीनिक की करतूत'
मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि स्थानीय निजी क्लीनिक इस तरह की करतूत कर रही है. उन्होंने बताया कि लिंगभेद के कारण ऐसी घटना होना काफी दुखद है.

जांच में जुटी पुलिस
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि नदी में नवजात बच्ची का शव मिलना काफी दर्दनाक है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सरकार चला रही कई कार्यक्रम
बता दें कि अक्सर लिंग भेद के कारण बच्ची के जन्म होने पर उसे झाड़ियों में या अन्य जगह फेंक देने के कई मामले सामने आते रहते हैं. सरकार भ्रूण हत्या को रोकने और बेटियों को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रम चला रही है. लेकिन फिर भी इस तरह की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details