बिहार

bihar

गया: मूट कोर्ट प्रतियोगिता में CUSB के छात्रों ने मारी बाजी,

By

Published : Aug 12, 2020, 1:30 PM IST

सीयूएसबी के विधि विभाग के छात्रों ने मूट कोर्ट प्रतियोगिता में बाजी मारी है. इस प्रतियोगिता में विवि की दो टीमों ने हिस्सा लिया था. वहीं एक टीम में तोशबंत राज और मुदित मिश्रा और दूसरी टीम में आशीष और राहुल शामिल थे.

cusb second place in moot court competition to students of law department
मूट कोर्ट प्रतियोगिता में छात्रों ने मारी बाजी

गया: दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के विधि विभाग के छात्रों ने लॉकडाउन के इस दौर में राष्ट्र स्तरीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में बाजी मारी है. विद्यार्थियों ने ग्लोकल लॉ कॉलेज, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) ने जेपी शर्मा और एसोसिएट्स के साथ राष्ट्रीय वास्तविक मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता में विवि की दो टीमों ने हिस्सा लिया. एक टीम में तोशबंत राज और मुदित मिश्रा और दूसरी टीम में आशीष और राहुल शामिल थे.

भारत कr कुल 64 टीमों ने लिया हिस्सा
इस संबंध में लॉ विभाग के मूट कोर्ट की संयोजक पूनम कुमारी (सहायक प्राध्यापक) ने बताया कि ग्लोकल लॉ कॉलेज, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) ने जेपी शर्मा और एसोसिएट्स के साथ राष्ट्रीय वास्तविक मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया. सीयूएसबी की दोनों टीमें सेमी फाइनल में पहुंच गईं. फाइनल राउंड में सीयूएसबी के तोशबंत और मुदित की टीम ने प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया. इस प्रतियोगिता में पूरे भारत से कुल 64 टीमों ने हिस्सा लिया था. इसमें राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालय के छात्र भी शामिल थे.

छात्रों को दी गई बधाई
विधि विभाग के विद्यार्थियों की कामयाबी पर सीयूएसबी के कुलपति प्रो. हरिशचंद्र सिंह राठौर, कुलसचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह और स्कूल ऑफ लॉ के डीन एवं विभागाध्यक्ष प्रोफेसर पवन कुमार मिश्रा ने बधाई दी है. डीन ने कहा कि इन विद्यार्थियों ने राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त कर विभाग और विश्वविद्यालय का मान बढ़ाया है.

छात्रों ने ऑनलाइन प्रदर्शन में जीता पुरस्कार
गौरतलब है कि सीयूएसबी के विधि विभाग के छात्र-छात्राओं को पाठ्यक्रम के साथ-साथ राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाता है. वे विवि के लिए कई सम्मान प्राप्त कर चुके हैं, जिनमें नेशनल मुटकोर्ट प्रतियोगिता प्रमुख है. लॉकडाउन के दौरान विभाग के कई विद्यार्थियों ने देश के कई लीगल फर्म्स के माध्यम से आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन देते हुए पुरस्कार जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details