बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पौधारोपण अभियान: गया में CRPF के जवानों ने किया वृक्षारोपण

सीआरपीएफ जवानों की ओर से इन दिनों इलाके में लगातार पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है. गया में इसके तहत सैकड़ों अलग-अलग किस्म के पौधे लगाए गए. लोगों ने इस अभिायन को सराहनीय बताया.

By

Published : Jul 13, 2020, 10:10 AM IST

वृक्षारोपण
वृक्षारोपण

गया: जिले के नक्सल प्रभावित इलाका इमामगंज प्रखण्ड के छकरबनधा पंचायत के केन्दुआ गांव में रविवार को सीआरपीएफ जवानों ने सैकड़ों फलदार और छायादार पेड़ लगाए. ये पौधारोपण अभियान सीआरपीएफ की 129वीं बटालियन के तरफ से चलाया गया. इस अभियान का नेतृत्व सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेड अवधेश कुमार ने किया.

बता दें कि सीआरपीएफ जवानों की ओर से इन दिनों इलाके में लगातार पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है. डिप्टी कमांडेड अवधेश कुमार ने बताया कि प्रत्येक साल के तरह इस बार भी एक सौ से अधिक पौधा लगाया गया है. लगभग दो हजार पौधा लगाने का इस बार लक्ष्य रखा गया है. पर्यावरण को लेकर सीआरपीएफ काफी सजग है.

सभी जरूर पौधे जरूर लगाएं

डिप्टी कमांडेड ने कहा कि वैश्विक तापक्रम (ग्लोबल वार्मिंग) को ठीक करने के साथ-साथ शुद्ध वातावरण और स्वच्छ जिन्दगी के लिए पौधारोपण करना जरूरी है. पेड़ पौधे का मानव जीवन में काफी महत्व है, सभी लोगों को चाहिए कि एक-एक पौधे जरूर लगाएं. वहीं, इस दौरान सागवान, शीशम, गमहार, आंवला, करंज के सैकड़ों पौधे लगाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details