बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया:सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत सीआरपीएफ ने ग्रामीणों के बीच बांटे सामग्री

गया के डुमरिया प्रखंड अंतर्गत शेवरा कैंप में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)159 वीं बटालियन के द्वारा मंगलवार को सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में ग्रामीणों के बीच विभिन्न सामग्री बांटे गये.

By

Published : Feb 3, 2021, 1:16 PM IST

Civic Action Program in gaya
Civic Action Program in gaya

गया (इमामगंज): डुमरिया के शेवरा में सीआरपीएफ नेग्रामीणों के बीच सामाग्री बांटे. सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत कार्यक्रम समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में पुलिस उपमहानिरीक्षक सीआरपीएफ पटना रेंज के संजय कुमार पहुंचे. जहां उन्होंने सबसे पहले तीन बैरक भवनों का उद्घाटन फीता काटकर किया.

'सिविक एक्शन कार्यक्रम का उद्देश्य सुरक्षा बल और आम जनता के बीच के फासले को कम कर मधुर संबंध को विकसित करना है. ग्रामीणों के बीच सामंजस्य स्थापित कर विकास में भागीदारी को सुनिश्चित करना है. नक्सल समस्या के कारण वर्षों से यह क्षेत्र उपेक्षित रहा है. नक्सलियों के खौफ और दहशत के कारण यह क्षेत्र सरकार की विकास कि नीतियों से वंचित था. स्थानीय लोगों में भय और डर का माहौल था. सीआरपीएफ कैंप लगने के बाद क्षेत्र में विकास संबंधी कार्यों में तेजी आई है.'-संजय कुमार, सीआरपीएफ पुलिस उपमहानिरीक्षक पटना रेंज

सीआरपीएफ ने ग्रामीणों के बीच बांटी सामग्री

यह भी पढ़ें- नए फरमान पर सियासी बवाल, RJD बोली- लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं CM नीतीश

सिविक एक्शन कार्यक्रम
सिविक एक्शन कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर संजय कुमार ने उद्घाटन किया. जहां उन्होंने बरहज बरहा चक्रबंधा, शेवरा, कसयाडी सहित अन्य सुदूरवर्ती गांव के गरीब, असहाय, विकलांग एवं जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच इस भीषण ठंड से बचाव के लिए कम्बल, शॉल, मनोरंजन के लिए रेडियो, खाना बनाने का बर्तन आदि सामग्री का वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details