बिहार

bihar

गया: असमाजिक तत्वों ने सब्जी दुकान में लगाई आग, लाखों का हुआ नुकसान

By

Published : Nov 18, 2019, 12:51 PM IST

दुकानदार ने बताया कि रविवार को सब्जी के दुकान में आग लग गई. उनका कहना है कि पेट्रोल डाल कर आग लगाई गई है और ये सोची समझी साजिश रची गई है. इसमें असमाजिक तत्वों का हाथ है. दुकानदारों ने मुआवजे की भी मांग की है.

असमाजिक तत्वों ने सब्जी दुकान में लगाई आग

गया: जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया प्रखण्ड के मैगरा बजार में रविवार को रात करीब 9 बजे कई सब्जी दुकान में भीषण आग लग गई. जिससे लगभग पांच लाख का नुकसान हो गया. दुकानदारों द्वारा आग लगने का कारण असामाजिक तत्व बताया जा रहा है.


जबरन की जाती थी हफ्ता वसूली
स्थानीय लोगों के अनुसार एनएच 69 डुमरिया-पटना हाईवे के किनारे शिव मंदिर के पास नाली पर दुकान लगाई जाती है. जिसमें गरीब-लाचार दुकानदारों से जबरन हफ्ता वसूली की जाती थी. लेकिन दुकानदारों द्वारा हफ्ता देने से मना किया गया, तो सब्जी की 5 दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. जिसमें मो. शहज़ाद, मो. असलम मियां, मो.जब्बार मियां, मो. शहाबुद्दीन मियां, मो. राफो और लल्लु साओ की दुकान जल कर राख हो गई.

दुकानदार का बयान


दुकानदारों ने की मुआवजे की मांग
दुकानदार ने बताया कि रविवार को सब्जी के दुकान में आग लग गई. उनका कहना है कि पेट्रोल डाल कर आग लगाई गई है और ये सोची समझी साजिश रची गई है. इसमें असमाजिक तत्वों का हाथ है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैगरा थाना को आवेदन दिया गया है और अंचलाधिकारी को भी आवेदन दिया जाएगा. घटना के बाद दुकानदार इस आगजनी की जांच उच्च अधिकारियों से करवाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही दुकानदारों ने मुआवजे की भी मांग की है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details