बिहार

bihar

'ये दिलवालों की बस्ती हैं..' महाबोधि मंदिर में रील्स बनाना पुलिस मैडम को पड़ा महंगा, सस्पेंड

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 18, 2023, 9:03 PM IST

Gaya Viral Video : बिहार के गया में ठुमके लगाकर रील्स बनाने वाली बी सैप की दो महिला पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई भी शुरू की गई है. प्रतिबंध के बावजूद इन महिला पुलिसकर्मियों ने बोधगया महाबोधि मंदिर परिसर में ठुमके लगाकर रील्स बनाए थे, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल भी किया था.

महाबोधि मंदिर परिसर में ड्यूटी के दौरान रील्स
महाबोधि मंदिर परिसर में ड्यूटी के दौरान रील्स

प्रतिबंधित क्षेत्र में रील्स बनाने पर महिला सिपाहियों पर कार्रवाई

गया : महाबोधि मंदिर परिसर में ड्यूटी के दौरान रील्स बनाना महिला पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ गया. जांच के बाद दोनों लेडीज कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें कि महाबोधि मंदिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है, इसके बावजूद उक्त दोनों महिला पुलिसकर्मियों ने ठुमके लगाते हुए कई रील्स बनाए और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया था. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस के वरीय अधिकारियों ने इसकी जांच शुरू कर दी. जांच के बाद दोनों महिला पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. अब उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

प्रतिबंधित क्षेत्र में रील्स बनाने पर कार्रवाई: महाबोधि मंदिर परिसर में दो महिला पुलिसकर्मियों द्वारा बनाए गए रील्स को लेकर गया एसएसपी आशीष भारती ने इसकी जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया था. एसडीपीओ बोधगया को इस संदर्भ में निर्देशित किया गया था. इस क्रम में जांच की गई, तो पता चला कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रही दोनों महिला पुलिसकर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन सासाराम की हैं.

दोनों महिला पुलिसकर्मी सस्पेंड : इसके बाद पूरे मामले की जांच की गई. एसडीपीओ बोधगया की रिपोर्ट के बाद दोनों महिला पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इनपर कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई हुई है. तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है.

''वायरल वीडियो में रील्स में दिखाई दे रही दोनों महिला पुलिसकर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन सासाराम की हैं. जांच के बाद दोनों महिला पुलिसकर्मियों को कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ की गई है.''- आशीष भारती, एसएसपी गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details