बिहार

bihar

By

Published : May 21, 2021, 7:19 AM IST

ETV Bharat / state

गया: लॉकडाउन में बारात निकालना पड़ा महंगा, दोनों समधी और बैंड वाले पहुंचे हवालात

बिहार में कोरोना संक्रमण से लगातार मौत होने के बावजूद लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं. बिल्कुल सतर्कता नहीं बरत रहे हैं. जिले के सिविल लाइन थाना इलाके में शादी के दौरान कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ायी गईं. इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की.

गया में लॉकडाउन का उल्लंघन
गया में लॉकडाउन का उल्लंघन

गया: जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के स्वराजपुरी रोड स्थित एक मैरेज हॉल में हो रहीशादी के दौरानबारात निकालना भारी पड़ गया. कोरोनागाइडलाfन की धज्जियां उड़ानेकी जानकारी पर सिविल थाने की पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन के पिता सहित डीजे व बैंड-बाजा वाले को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें :गयाः मानसून से पहले जगा नगर निगम, छोटे-बड़े नालों की कराई जा रही उड़ाही

गाइडलाइन की जमकर उड़ायी गई धज्जियां
दरअसल, कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने सूबे में 25 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान शादी में महज 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति है. सरकार की सख्ती के बाद भी बारात में शामिल लोग डीजे और बाजा-बैंड बाजा के साथ सड़क पर निकल गये. बारातियो ने कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ायीं.

इसे भी पढ़ें :गया: अनाथ वर-वधु की गांव वालों ने कराई शादी, दिया आशीर्वचन

धनबाद से आयी थी बारात
जानकारी के अनुसार बारात झारखण्ड के धनबाद आयी थी. बारात निकाले जाने व कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन नहीं किये जाने की सूचना पर सिविल लाइन थाना की पुलिस पहुंच गयी. मौके से दूल्हा-दुल्हन के पिता सहित अन्य बारातियों को गिरफ्तार में लेकर थाना ले आई. कई घंटों बाद देर रात बारातियों को धारा 141 के तहत जमानत पर छोड़ा गया.

'कड़ी चेतावनी के बाद बारातियों को थाना स्तर से जमानत देकर छोड़ा गया है. साउंड सिस्टम सहित अन्य सामानों को जब्त कर लिया गया है.':- मो. अबु जफर इमामथा, ट्रेनी डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details