बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चुनाव में हुई हार के बाद समीक्षा बैठक, बोले कार्यकारी अध्यक्ष- कांग्रेस ने बचाई महागठबंधन की लाज

बिहार प्रदेश कांग्रेस इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह ने कहा कि गया में कांग्रेस के अच्छे प्रत्याशी होने के बावजूद भी हार होना ये पार्टी के लिए ठीक नहीं है. इसकी समीक्षा व आंकलन किया जाएगा.

By

Published : Dec 2, 2020, 9:50 AM IST

Gaya
Gaya

गया:जिले के राजेन्द्र आश्रम में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने बिहार विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में कांग्रेस नेता समीर कुमार ने कहा कि जिले में कांग्रेस के प्रति अनुकूल परिस्थिति होने के बावजूद भी कांग्रेस प्रत्याशी की हार पर समीक्षा की जा रही है. कांग्रेस ने लूजर सीट पर महागठबंधन की लाज बचायी है.

क्या कहते हैं कांग्रेस नेता समीर सिंह
दरअसल, हाल में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी और प्रत्याशी की हार को लेकर समीक्षा का दौर जारी है. बिहार प्रदेश कांग्रेस इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह ने कहा कि गया में कांग्रेस का अच्छे प्रत्याशी होने के बावजूद भी हार होना ये पार्टी के लिए ठीक नहीं है. इसकी समीक्षा और आंकलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ऐसी सीट दी गई, जिस सीट पर महागठबंधन का वोट नहीं था. ऐसी सीट पर कांग्रेस ने विपक्षी को कांटे की टक्कर दी है.

देखें रिपोर्ट

19 सीटों पर हुई थी कांग्रेस की जीत
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 75 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा और माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details