बिहार

bihar

गया: कांग्रेस ने की शहीद रौशन के परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने की माग

By

Published : Sep 16, 2020, 9:04 PM IST

गया जिले के बिहार रेजिमेंट के जवान रोशन कुमार के शहीद होने के बाद कांग्रेसी नेताओं ने सरकार से एक नौकरी और यथोचित मुआवजा की मांग की है. इस दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा सरकार की तरफ से घोषणा नहीं किये जाने पर क्षोभ प्रकट किया.

etv bharat
etv bharat

गया: बिहार के गया के अलीपुर थाना क्षेत्र के केसपा गांव के सेना में नायक रहे रौशन कुमार शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में ट्रक खाई में गिरने से शहीद हो गए. उनके निधन पर कांग्रेस ने शोक व्यक्त करते हुए सरकार से परिजनों को मुआवजे और नौकरी की मांग की है.

अंतिम संस्कार में बिहार सरकार के मंत्री रहे मौजूद
बुधवार को डाकबंगला परिसर में आयोजित की गई बैठक में नेताओं ने चर्चा के दौरान कहा कि शहीद रौशन के अंतिम संस्कार में बिहार सरकार के मंत्री डॉ. प्रेम कुमार भी सम्मलित हुए. यहां परिजनों द्वारा मांग से संबंधित आवेदन भी समर्पित किया. डॉ. कुमार द्वारा किसी प्रकार की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई. नेताओं ने बिहार सरकार द्वारा किसी प्रकार की घोषणा नहीं किये जाने पर क्षोभ प्रकट किया.

खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि
शहीद रौशन कुमार के शहादत पर लोगो ने श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखकर दिवगंत आत्मा की शान्ति की कामना की. टिकारी स्थित चिल्ड्रन पार्क में वॉलीबॉल के खिलाड़ियों में दो मिनट का मौन रख एक दिन के लिए खेल को स्थगित रखा. खिलाड़ी सुजीत कुमार ने बताया कि रौशन का खेल से भी गहरा लगाव था और जब भी घर आते थे खिलाड़ियों को हमेशा हौसला अफजाई करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details