बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: 24 मई से शुरू होगा वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण, मगध प्रमंडल आयुक्त ने का बैठक

बिहार में वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण के तहत कई देशों से प्रवासी हवाई जहाज से लाए जाएंगे. इसको लेकर मगध प्रमंडल के आयुक्त ने बैठक की.

By

Published : May 22, 2020, 4:37 PM IST

मगध प्रमंडल के आयुक्त की बैठक
मगध प्रमंडल के आयुक्त की बैठक

गया: कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन से कई देशों में भारतीय प्रवासी फंस गए. वे भारत अपने घर आना चाहते हैं. उन्हें वंदे भारत मिशन के तहत हवाई जहाज से रेस्क्यू कर लाया जा रहा है. इस मिशन का बिहार में लैंडिंग पॉइंट गया एयरपोर्ट को बनाया गया है. इसकी तैयारी को लेकर आयुक्त कार्यालय के सभागार में मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा आओ की अध्यक्षता में बैठक की गई.

गया एयरपोर्ट पर वंदे भारत मिशन के तहत 18 मई को यूके से पहली जहाज आई थी, जिसमें बिहार के 28 और झारखंड के 13 प्रवासी आए. इस क्रम में 24, 25 और 26 मई को लगातार हवाई जहाज गया आएगी. 24 को मस्कट से, 25 को दोहा से और 26 को विशकेक से प्रवासी यात्री पहुंचेंगे. इसको लेकर गया एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए मेडिकल स्क्रीनिंग, आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोडिंग, होटल बुकिंग और किट देने की व्यवस्था की गई है. इस अभियान की निगरानी मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा करेंगे.

गया को चुना गया लैंडिंग पॉइंट
बता दें कि कोविड 19 वैश्विक महामारी के दौरान दूसरे देशों में फंसे प्रवासी लोगों को लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत हवाई जहाज चलाए जा रहे हैं. बिहार के लिए लैंडिंग पॉइंट गया को चुना गया है. इस अभियान का दूसरा चरण 24 मई से शुरू होने जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details