बिहार

bihar

गया: जल संसाधन विभाग के सचिव ने वाटर ट्रीटमेंट का किया निरीक्षण, 28 को आएंगे CM

By

Published : Nov 26, 2022, 11:10 PM IST

गया में जल संसाधन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल (Water Resources Department) ने गंगा उद्वह योजना के तहत वाटर ट्रीटमेंट का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 28 नवबंर को वाटर ट्रीटमेंट के दौरे पर आने वाले हैं. इसी के मद्देनजर जल संसाधन विभाग वाटर ट्रीटमेंट का मुआयना करने पहुंचे थे.

जल संसाधन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल
जल संसाधन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल

गया:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) के गया आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को गया (CM Nitish Kumar Will Go To Gaya) आएंगे. उनके आगमन के पूर्व लगातार अधिकारियों के द्वारा तैयारियों को लेकर समीक्षा की जा रही है. इसी क्रम में जल संसाधन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल गया के अबगिल्ला स्थित गंगा के पानी के वाटर ट्रीटमेंट की तैयारियों का जायजा लिया.

यह भी पढे़ं:जमुई में जल्द ही बरनार जलाशय योजना का काम होगा पूरा, लाखों किसानों को मिलेगा लाभ

81 हजार घरों को मिलेगा गंगा का पानी :आगामी सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंगा का जल योजना को लेकर गया और बोधगया में कुल 5 स्थानों पर बटन दबाकर लोकार्पण करेंगे. बटन दबाते ही गया और बोधगया में लगभग 81 हजार घरों में गंगा जी का पीने का पानी मिलने लगेगा. जल संसाधन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने निरीक्षण के दौरान बताया कि गंगा और गया दोनों 'जी' हैं, हमारे लिए, यह बहुत बड़ा संयोग है कि गंगा जी गया जी में आ रहे हैं. सपने से भी परे था, कि गंगा जी को हमलोग गया ला पाएं, अब आप देख रहे हैं, कि गंगा जी का पानी पहुंच गया और सोमवार से यह घर-घर में पानी पहुंच पायेगा.



प्रतिदिन वैज्ञानिक करेंगे जांच : संजय अग्रवाल ने बताया कि पानी को शुद्ध करने की व्यवस्था कर ली गई है. पानी की शुद्धता के लिए वैज्ञानिक लोग यहां जांच करेंगे, ताकि अच्छी क्वालिटी का पानी लोगों को मिल सके. इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को गया और बोधगया आकर इसका लोकार्पण करेंगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details