बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: 108 वर्ष का हुआ माहुरी वैश्य महामंडल, भव्यता से मनाया जा रहा शताब्दी महाधिवेशन कार्यक्रम

माहुरी वैश्य महामंडल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शालिनी वैशयिकार ने बताया कि माहुरी वैश्य महामंडल का 108 वर्ष पूरा हुआ है. इसे लेकर यह कार्यक्रम भव्य तरीके से मनाया जा रहा है. इसमें कई राज्य के लोग शामिल हुए हैं.

By

Published : Nov 10, 2019, 4:02 AM IST

centenary ceremony

गया: शहर के ऐतिहासिक गांधी मैदान में माहुरी वैश्य महामंडल के तत्वाधान में आयोजित शताब्दी महा अधिवेशन का शनिवार को शुभारंभ किया गया. यह महाधिवेशन 2 दिनों तक चलेगा. इस महाधिवेशन में माहुरी समाज के हजारों की संख्या में महिला, पुरुष, बच्चे और बूढ़े शामिल हुए. कार्यक्रम में आए लोगों का भव्य तरीके से स्वागत किया गया.

कई राज्यों से पहुंचे लोग

108 वर्ष का हुआ माहुरी वैश्य महामंडल
कार्यक्रम में शामिल माहुरी वैश्य महामंडल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शालिनी वैशयिकार ने बताया कि माहुरी वैश्य महामंडल का 108 वर्ष पूरा हुआ है. इसे लेकर यह कार्यक्रम और भी भव्य तरीके से मनाया जा रहा है. देश के महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्यप्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों से हजारों की संख्या में समाज की महिलाएं और पुरुष इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. सभी कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं.

माहुरी समाज ने मनाया शताब्दी महाधिवेशन कार्यक्रम

सामाजिक कुरीतियों पर गहन चर्चा
उन्होंने बताया कि शताब्दी महाअधिवेशन का कार्यक्रम दो दिनों तक चलेगा. इस कार्यक्रम में समाज में व्याप्त कुरीतियों के ऊपर गहनतापूर्ण चर्चा होगी. साथ ही उन्हें दूर करने के उपायों पर विस्तृत रूप से समाज के लोग अपने विचार रखेंगे. समाज को एकजुट करना और उन्हें प्रगति के रास्ते पर ले चलना ही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है.

मनाया गया शताब्दी महाधिवेशन कार्यक्रम

महिलाओं के लिए विशेष कार्यक्रम
वे बोलीं कि दो दिनों तक चलने वाले इस सत्र में कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा. महिलाओं के लिए भी विशेष सत्र का आयोजन रखा गया है. इसके अलावा समाज की महिलाओं और बच्चों के द्वारा शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. वहीं, विभिन्न राज्यों से आए लोगों को उनके बेहतर कार्य के लिए अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया.

इस मौके पर अखिल भारतीय माहुरी वैश्य महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल देव प्रसाद, संयोजक आलोक नंदन, कोषाध्यक्ष प्रमोद भदानी, विनोद प्रसाद भदानी, मीडिया प्रभारी अमरनाथ सेठ, धर्मेंद्र कुमार सहित समाज के कई लोग शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details