बिहार

bihar

By

Published : Feb 22, 2020, 9:42 PM IST

ETV Bharat / state

गया: कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए बौद्ध भिक्षुओं ने की विशेष पूजा

अभिनेता गगन मलिक ने महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में विश्व शांति के लिए विशेष पूजा अर्चना किया. उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध बौद्ध धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए 45 वर्षों तक पूरे विश्व में भ्रमण किए थे. इस वजह से 45 सौ दीप जलाया गया. बता दें कि चीन में घातक कोरोना वायरस से आस-पास के देशों में भय का माहौल बना हुआ है.

गया
गया

गया:विश्व धरोहर महाबोधी मंदिर परिसर में बौद्ध भिक्षुओं ने वैश्विक समस्या को लेकर विशेष पूजा अर्चना की. बताया जा रहा है कि चीन के वुहान शहर में जानलेवा कोरोना वायरस से हुई मौत और ऑस्ट्रेलिया की जंगलों में आग लगने से हुई मौत को लेकर विश्व शांति और जीव-जंतुओं की आत्मा की शांति के लिये 40 देश के सैकड़ों बौद्ध भिक्षुओं ने 45 सौ दीप जलाकर कर भगवान गौतम बुद्ध की स्थली में पूजा अर्चना किया.

कार्यक्रम में शामिल अभिनेता गगन मलिक

'40 देश के बौद्ध भिक्षु हुए शामिल'
मिली जानकारी के अनुसार पूजा में अभिनेता गगन मलिक भी शामिल हुए. गगन मलिक ने महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में विश्व शांति के लिए विशेष पूजा-अर्चना किया. गगन मलिक ने बताया कि चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस से हुई मौत और ऑस्ट्रेलिया के जंगलो में आग लगने से हुई जानवरों की मौत को लेकर विशेष पूजा अर्चना किया गया. इसमें 40 देश के बौद्ध भिक्षु शामिल हुए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कोरोना वायरस भय का माहौल'
साथ ही उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध बौद्ध धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए 45 वर्षों तक पूरे विश्व में भ्रमण किए थे. इस वजह से 45 सौ दीप जलाया गया. बता दें कि चीन में घातक कोरोना वायरस से आस-पास के देशों में भय का माहौल बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details