बिहार

bihar

गया: 29 जनवरी से बौद्ध महोत्सव की शुरुआत, DM ने कालचक्र मैदान में तैयारियों का लिया जायजा

By

Published : Jan 27, 2020, 8:23 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 9:07 PM IST

बौद्ध महोत्सव में 9 देशों के कलाकार शामिल होंगे. इसमें भारतीय सिनेमा की प्रख्यात कलाकार हेमा मालिनी भी हिस्सा लेंगी. इसके अलावा देश-विदेश के कलाकार भी शामिल होंगे, जो एक से बढ़कर एक कला का प्रदर्शन करेंगे.

gaya bodh mahotsava
29 जनवरी से बौद्ध महोसत्व की शुरूआत

गया:जिले के कालचक्र मैदान में 29 जनवरी से 31 जनवरी तक बौद्ध महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां भी अंतिम चरण में है. बौद्ध महोत्सव की तैयारी का जायजा लेने शनिवार को डीएम अभिषेक सिंह भी कालचक्र मैदान पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पुलिस अधिकारी राजीव मिश्रा भी मौजूद रहे. डीएम ने कालचक्र मैदान और बीटीएमसी के आसपास की जगहों का मुआयना किया.

हेमा मालिनी होंगी शामिल
बता दें कि बौद्ध महोत्सव में 9 देशों के कलाकार शामिल होंगे. इसमें भारतीय सिनेमा की मशहूर कलाकार हेमा मालिनी भी हिस्सा लेंगी. इसके अलावा देश-विदेश के कलाकार भी शामिल होंगे, जो एक से बढ़कर एक कला का प्रदर्शन करेंगे. बौद्ध महोत्सव का उद्धघाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. जिसके बाद 29 और 30 जनवरी को रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

देखें ये रिपोर्ट

ज्ञान यात्रा से कार्यक्रम की शुरुआत
कार्यक्रम की शुरुआत 28 जनवरी को ज्ञान यात्रा से की जाएगी. ये यात्रा बोधगया के दुगेश्वरी पहाड़ी तराई से पैदल चल कर बकरौर सुजाता गढ़ होते हुए महाबोधि मंदिर जाएगी. लोगों का मानना है कि सिद्धार्थ गौतम ने भी इसी मार्ग को चुना था और बोधगया के मुहाने नदी के तट पर पीपल के पेड़ के नीचे उन्हें ज्ञान की प्रप्ति हुई थी.

कालचक्र मैदान का जायजा लेते डीएम
Last Updated : Jan 27, 2020, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details