बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: जरूरतमंदों के बीच बांटा गया कंबल, लोगों को ठंड से मिली राहत

जिले के वजीरगंज इलाके में गरीबों और जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया. मुखिया और पैक्स अध्यक्ष के सहयोग से एक हजार जरूरतमंदों के बीच कंबल बांटा गया.

By

Published : Dec 20, 2020, 9:25 PM IST

gaya
कंबल का वितरण

गया: जिले में लगातार बढ़ रहे ठंड को देखते हुए वजीरगंज इलाके में गरीबों और जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया. वजीरगंज कैनार पहाड़पुर पैक्स अध्यक्ष ने पंचायत की मुखिया के सहयोग से एक हजार जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण किया.

वितरण कार्यक्रम में वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. वितरण समारोह को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि गया जिले में लगातार तापक्रम की गिरावट के कारण बढ़ रहे ठंड से लोगों की जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई है. उन्होंने कहा कि मुखिया और पैक्स अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से कंबल की व्यवस्था कर लोगों को ठंड से राहत दी है.

जरूरत पड़ने पर की जाएगी अलाव की व्यवस्था
मौके पर मुखिया खंजना कुमारी ने कहा कि सभी वार्ड सदस्यों के सहयोग से एक पखवारा पूर्व ही पंचायत में घर-घर सर्वेक्षण कराकर वास्तविक जरूरतमंदों को चिन्हित किया गया था. अध्यक्ष धीरेंद्र वर्मा ने बताया कि पंचायत क्षेत्र में कृषि आधारित लोगों का निवास 90 प्रतिशत है. इस समय उनकी आर्थिक हालात सही नहीं है. जिसके कारण ठंड से बचने के लिए ये लोग खुद का कंबल खरीदने में सक्षम नहीं हैं. उनके बचाव के लिए कंबल की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर क्षेत्र में अलाव की भी व्यवस्था की जाएगी. धीरेंद्र वर्मा ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि जिंदगी भर वार्षिक कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा क्षेत्र के गरीब लोगों की आवश्यक सहायता के लिए खर्च करते रहेंगे. क्षेत्र के ग्रामीणों ने कंबल पाकर राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details