बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव को लेकर BJP नेताओं की बैठक, उम्मीदवार समर्थन को लेकर पार्टी नेतृत्व पर छोड़ा फैसला

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. गया में बीजेपी चंदौती दक्षिणी मंडल कार्यसमिति की बैठक हुई. जिसमें चार उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद नेताओं ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व जिसे उम्मीदवार बनाएगा. उसी को पार्टी कार्यकर्ता समर्थन करेंगे.

By

Published : Mar 28, 2021, 6:26 PM IST

्
D

गया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर धीरे-धीरे सरगर्मी तेज होती जा रही है. हालांकि चुनावकी तिथि अभी घोषित नहीं की गई है. लेकिन उम्मीदवार विभिन्न जगहों से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने लगे हैं. इसे लेकर बीजेपी नेताओं की विभिन्न जगहों पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी क्रम में भाजपा चंदौती दक्षिणी मंडल कार्यसमिति की एक बैठक धनसीर गांव में मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

जिला परिषद पद के लिए पार्टी उतारेगी उम्मीदवार
सर्वप्रथम पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. बैठक में जिला मंत्री संतोष ठाकुर प्रभारी के रूप में एवं जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद अधिवक्ता उपस्थित हुए. बैठक में कार्यकर्ताओं को यह बताया गया कि पार्टी की तरफ से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अधिकृत रूप में उम्मीदवार होंगे. इस मौके पर भाजपा दक्षिणी मंडल के अध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती दलित टोला में मनाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया है कि इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला परिषद पद के लिए पार्टी से उम्मीदवार खड़ा किए जाएंगे.

चार नेताओं ने जाहिर की चुनाव लड़ने की इच्छा
बैठक के दौरान चर्चा के क्रम में जिला परिषद क्षेत्र संख्या-20 से चार उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. चुनाव लड़ने वालों में स्थानीय अनुसूचित जाति के महामंत्री अशोक प्रसाद भारती, जिला परिषद की पूर्व अध्यक्षा सह ज़िला मंत्री नीमा कुमारी के अलावा सोनी देवी व कविता देवी का नाम आया है. उन्होंने कहा कि चारों उम्मीदवारों का नाम जिला कमेटी को भेजा जाएगा. प्रदेश नेतृत्व के द्वारा जिस उम्मीदवार का नाम जारी किया जाएगा, वहीं चुनाव लड़ने के लिए अधिकृत होंगे और कार्यकर्ता उनका समर्थन करेंगे.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, प्रत्याशी मंदिर से लेकर मतदाता के घर तक दे रहे दस्तक

वहीं स्थानीय व बाहरी उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी के द्वारा यह सर्वे किया जा रहा है कि उम्मीदवारों की छवि किस तरह की है. जनता के बीच उनका कैसा रिश्ता है. उन्होंने पार्टी के लिए और जनहित में क्या कार्य किए हैं. इसी आधार पर शीर्ष नेताओं के द्वारा ही तय किया जाएगा कि किन व्यक्तियों को चुनाव में समर्थन किया जाएगा. प्रदेश नेतृत्व जिस उम्मीदवार के ऊपर मुहर लगाएगा वही उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details