बिहार

bihar

जेंटलमैन कैडेट्स ने दिखाया हैरतअंगेज कारनामा, सेना को मिलेंगे 22 जांबाज अफसर

By

Published : Dec 11, 2020, 9:41 PM IST

Updated : Dec 11, 2020, 10:37 PM IST

गया के ओटीए में सेना कैडेट्स ने हैरतअंगेज कारनामा दिखाया. शनिवार को सेना को 22 जांबाज अफसर मिलेंगे

Gaya
सेना के जवान

गया:अफसर प्रशिक्षण अकादमी में 12 दिसंबर को आयोजित पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर रोमांचक मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का प्रदर्शन हुआ. जिसमें असाधारण सैन्य कौशल और सांस रोकने वाली साहसिक कारनामो को दिखाया गया. मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव थे.

सेना के अधिकारी
जवानों ने दिखाया हैरतअंगेज करतबदेश की खातिर सेना के जवानों ने अपने शौर्य का अद्भुत टैलेंट दिखाया. गया में ऑफिसर ट्रेनिग एकेडमी में 18वीं पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर देश की रक्षा के खातिर सीमा पर लड़ने वाले जवानों ने मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले में हैरतअंगेज करतबों को दिखाया. जिसमें हॉर्स राइडिंग, जिम्नास्टिक, फायर जंप, मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया गया.
देखें वीडियो

कार्यक्रम के शुरू में तीन जेंटलमैन कैडेट्स घुड़सवारों ने मुख्य अतिथि को स्टैंडिंग सेल्यूट दिया. कार्यक्रम में अन्य प्रदर्शन माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट के द्वारा फ्लाई-पास्ट और बैंड डिस्प्ले का प्रदर्शन किया गया जो अपने आप में अनूठा था.

सेना के करनामे

हजारों जेंटलमैन्स को बनाया अफसर
2011 में स्थापित गया के पहाड़पुर स्थित अफसर प्रशिक्षण अकादमी अब तक हजारो जेंटलमैन कैडेट्स को सेना का कुशल अफसर बनाया है. इस अकादमी में प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत और साहसी सैन्य अधिकारी तैयार करना है. ये प्रशिक्षण केंद्र विश्वस्तरीय हो गया है. यहां विदेशों के जेंटलमैन कैडेट्स प्रशिक्षण प्राप्त करने आते हैं.

Last Updated : Dec 11, 2020, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details