बिहार

bihar

गया में कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी, लोगों से जांच करवाने की अपील

By

Published : Mar 28, 2021, 7:58 AM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में बचाव और सुरक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है. डीएम अभिषेक सिंह ने सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है. साथ ही डीएम ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को जांच करवाने के बाद ही परिजनों के संपर्क में आने की अपील की है.

Alert issued regarding corona infection in Gaya
गया में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी

गया:कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट है. जिले में कोविड से बचाव और सुरक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. कोरोना टीकाकरण और कोविड-19 जांच को तेज करने के निर्देश डीएम अभिषेक सिंह ने सिविल सर्जन, अस्पताल अधीक्षक और एएनएमएमसीएच को दिए हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में मिले कोरोना के 195 नए मरीज, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 1,115

इसके साथ ही डीएम अभिषेक सिंह ने होली और शब ए बरात पर्व के अवसर पर दूसरे राज्यों से आए लोगों और उनके परिवारों से अपील की है कि वो कोविड-19 जांच करवाने के बाद ही अपने परिवारों के संपर्क में रहें. अगर कोई व्यक्ति संक्रमित पाए जाते हैं तो तुरंत डॉक्टरी सलाह लें और क्वारंटाइन रहें. इससे उनके परिवार के अन्य व्यक्ति सुरक्षित रहेंगे.

गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश

अस्पतालों को अलर्ट रहने की आवश्यकता
कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई तैयारियों के बारे में डीएम अभिषेक सिंह ने जानकारी ली. उन्होंने एएनएमएमसीएच का औचक निरीक्षण भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले कोविड-19 संक्रमण काल में जिले के डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों और निजी अस्पताल सहित अन्य संस्थाओं ने प्रशंसनीय कार्य किए थे. हालांकि राज्य में अभी कोरोना संक्रमण के अधिक मामले नहीं हैं लेकिन सावधानी बरतते हुए सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है.

डीएम ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

जागरुकता फैलाने के निर्देश
डीएम अभिषेक सिंह ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल अधीक्षक और एएनएमएमसीएच को निर्देश दिया कि कोविड-19 से संबंधित व्यक्ति का इलाज अच्छी तरह करें और कोविड-19 के प्रोटोकॉल के संबंध में जानकारी के लिए जगह-जगह स्टॉल लगवाएं. एएनएमएमसीएच में ही अधिक मरीज के आने की संभावना है. इसलिए पहले की तरह ही यहां सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करें. साथ ही वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सप्लाई इत्यादि व्यवस्था को अच्छी तरह चेक कर लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details