बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: 2 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हरकत में प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे का काम

पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट है. भदेया के लिए 4 टीम और भटबिग्हा के लिए 3 टीम का गठन किया गया है. भदेया गांव के 3 किलोमीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन और 7 किलोमीटर के दायरे में बफर जोन बनाया गया है

By

Published : May 12, 2020, 3:01 PM IST

सर्वे
सर्वे

गया: जिले के बाराचट्टी प्रखंड के क्वारंटीन सेंटर विश्वनाथ सिंह डिग्री कॉलेज मायापुर में रविवार को 2 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. यह दोनों व्यक्ति 5 मई को मुंबई से आए थे. उसके बाद बोधगया क्वारंटीन सेंटर में इन्हें रखा गया था.

उसके बाद बोधगया से बाराचट्टी के लिए भेजा गया था. लेकिन जांच के बाद दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद भदेया और भटबिग्हा गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वेक्षण का कार्य कर रही है.

आसपास के इलाके का हो रहा सर्वे
पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट है. भदेया के लिए 4 टीम और भटबिग्हा के लिए 3 टीम का गठन किया गया है. इन्फेक्टेड गांव भदेया के 3 किलोमीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन और 7 किलोमीटर के दायरे में बफर जोन बनाया गया है. इस दोनों जोन पर प्रशासन की निगरानी है. भदेया गांव के चारों दिशाओं में बसे गांवों में सर्वे का काम आंगनवाड़ी सेविका और आशा कार्यकर्ताओं की मदद से किया जा रहा है.

एक्शन में जिला प्रशासन

टीम को दी गई है खास ट्रेनिंग
सर्वे करने वाली टीम की ट्रेनिंग डब्ल्यूएचओ मॉनिटर दीपक कुमार और स्वास्थ्य प्रबंधक बाराचट्टी राकेश रंजन की ओर से दी जा रही है. वहीं, सर्वे के निरीक्षण के लिए डब्ल्यूएचओ की ओर से दो टीम का गठन किया गया है. बहरहाल, गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड के क्वारंटीन सेंटर से मिले दो पॉजिटिव मरीज के बाद प्रशासन पूरी तरह सचेत हो गया है और किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details