बिहार

bihar

गया: इमामगंज बिजली विभाग की लापरवाही, करंट लगने से पांच वर्षीय बच्चे की मौत

By

Published : Jan 19, 2021, 10:49 AM IST

बिजली विभाग की लारपवाही से पांच वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. जहां समरसेबल मोटर के पास लटक रहे बिजली के नंगे तार के सम्पर्क में आने से एक 5 वर्षीय बच्चें की दर्दनाक मौत हो गई. गांव के लोगों ने बताया कि इस मोहल्ले में कई मोटर पंप के पास लगा तार लटका हुआ है. इससे आए दिन और भी घटना घट सकती है.

gaya
करंट लगने से पांच वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत

गया (इमामगंज): प्रखंड अंतर्गत कोठी थाना क्षेत्र के बाराकला गांव में बिजली करंट से एक पांच वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार, बाराकला गांव निवासी फूलचंद भुईयां के पुत्र जुगेश कुमार 5 वर्षीय शौचालय गया हुआ था. जहांं, घर से थोड़ी दूर पर समरसेबल मोटर के पास बिजली का नंगा तार लटका हुआ था. इसी बीच वह तार के सम्पर्क में आ गया.

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी करा रहे हैं किसान आंदोलन की फंडिंग : सुशील मोदी

प्राथमिक जांच के दौरान उसे मृत घोषित
स्थानीय लोगों की मदद से उसे तार से छुड़ाया गया. जिसे लोग इमामगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के संबंध में मृतक की मां संगीता देवी और दादा बढ़न भुईया ने बताया कि समरसेबल मोटर के पास काफी दिनों से लंगा तार रहने के कारण ही बच्चे की मौत हुई है.

विभाग के स्तर पर किसी प्रकार की करवाई नहीं
गांव के लोगों ने बताया कि इस मोहल्ले में कई मोटर पंप के पास लंगा तार लटका हुआ है. इससे आए दिन और भी घटना घट सकती है. कई बार इसकी शिकायत विभाग से की गई. लकिन इसको लेकर विभाग के स्तर पर किसी प्रकार की करवाई नहीं की गई है. जिस वजह से आज यह बच्चा मर गया. वहीं, इस घटना के बाद से परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल था. फिलहाल इस घटना के बाद परिजनों ने बच्चे के बिना पोस्टमार्टम किए ही उसे अंतिम संस्कार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details