बिहार

bihar

ETV Bharat / state

OTA गया में 22 जेंटलमैन कैडेट भारतीय सेना में बने अफसर, असम बटालियन में सबसे ज्यादा कैडेट्स को मिला मौका

परेड को संबोधित करते हुए जनरल अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने जेंटलमैन कैडेट्स को उनके बेहतरीन ड्रिल प्रदर्शन के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि आपके भविष्य निस्वार्थ और गौरवमयी सेवा से भरा हो.

By

Published : Dec 12, 2020, 2:13 PM IST

गया
गया

गया: जिले के पहाड़पुर स्थित अफसर प्रशिक्षण अकादमी में 18वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. परेड के बाद पिपिंग सेरेमनी में 22 जेंटलमैन कैडेट्स को ओटीए अधिकारियों ने पिपिंग लगाया. इसके बाद सभी नव सैन्य अधिकारियों ने खुशी का इजहार किया. 22 जेंटलमैन कैडेट्स में से असम राइफल के 15 कैडेटों ने कमीशन प्राप्त किया.

जेंटलमैन कैडेट

पासिंग आउट परेड का आयोजन
ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में 18वीं पासिंग आउट परेड में अलग-अलग विभाग के 22 कैडेट पास आउट हुए. इस मौके पर कैडेट्स ने परेड प्रस्तुत किया. वहीं, 98 जेंटलमैन कैडेट्स टेक्निकल एंट्री स्कीम क्रमांक-42 के जेंटलमैन कैडेट्स अपना एक वर्षीय बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर लिया है. इसके बाद तकनीकी शिक्षा के लिए देश के विभिन्न सैन्य तकनीकी संस्थानों से इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री प्राप्त करने गए हैं. लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव इस परेड के निरीक्षण अधिकारी सह मुख्य अतिथि रहे.

पासिंग आउट परेड

बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुरस्कृत
निरीक्षण अधिकारी ने प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन को पुरस्कृत किया. एससीओ कोर्स में सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जीसी सीनियर अंडर अधिकारी एन टोमा सिंह को रजत पदक से सम्मानित किया गया. 18वीं पासिंग आउट परेड के पहले शीत कालीन प्रशिक्षण काल में सभी क्षेत्र से अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षु कंपनी गुरेज को प्रतिष्ठित चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बैनर ने प्रदान किया गया.

कैडेट का सम्मान

बेहतरीन ड्रिल प्रदर्शन के लिए दी बधाई
परेड को संबोधित करते हुए जनरल अधिकारी सुनील श्रीवास्तव ने जेंटलमैन कैडेट्स को उनके बेहतरीन ड्रिल प्रदर्शन के लिए बधाई दी. उन्होंने उनके गौरवशाली भविष्य की मंगलकामना करते हुए कहा कि आपके भविष्य निस्वार्थ और गौरवमयी सेवा से भरा हो.

कार्यक्रम का आयोजन

ओटीए गया की स्थापना
बता दें कि ओटीए गया की स्थापना 18 जुलाई 2011 में की गई थी. यह अकादमी स्पेशल कमीशन ऑफिसर और टेक्निकल इंट्री स्कीम जोटीईएस और एससीओ के रूप में जाने जाते हैं. उनका प्रशिक्षण चला रही है इसमें टीईएस के प्रशिक्षण टेन प्लस टू के शिक्षा के बाद अकादमी में प्रवेश पाते हैं. प्रशिक्षण प्राप्त कर वह सेना का हिस्सा बनते हैं.

कैडेट बने अफसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details