बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: शिक्षक दिवस के अवसर पर 2 शिक्षिक को राज्य शिक्षक सम्मान से किया गया सम्मानित

जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक देश के भविष्य निर्माता है, जो राष्ट्र निर्माण में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हैं. जिलाधिकारी ने पूर्व राष्ट्रपति और शिक्षक डॉक्टर राधाकृष्णन की चर्चा करते हुए कहा कि उनके जीवन से हमें सीख लेनी चाहिए और छात्रों को अपने शिक्षक या गुरु का आदर करनी चाहिए.

By

Published : Sep 5, 2020, 11:00 PM IST

Gaya
शिक्षक दिवस के अवसर पर 2 शिक्षिका को राज्य शिक्षक सम्मान से किया गया सम्मानित

गया: शिक्षक दिवस के अवसर पर समाहरणालय सभागार में शनिवार को जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया है. इस दौरान राज्य सरकार द्वारा उच्च विद्यालय चंदौती गया कि शिक्षिका सुष्मिता सान्याल और नव पदस्थापित जिला स्कूल गया कि शिक्षिका किरण बाला को सम्मानित किया गया है. इसके अलावा गया जिले के विभिन्न प्रखंडो के 30 शिक्षकों को भी इस दौरान सम्मानित किया गया है.

शिक्षकों का सम्मान करें छात्र-छात्राएं

वहीं, इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक देश के भविष्य निर्माता हैं, जो राष्ट्र निर्माण में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हैं. जिलाधिकारी ने पूर्व राष्ट्रपति और शिक्षक डॉक्टर राधाकृष्णन की चर्चा करते हुए कहा कि उनके जीवन से हमें सीख लेनी चाहिए और छात्रों को अपने शिक्षक या गुरु का आदर करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति आस्था व सम्मान ही आप को महान बना सकता है. डीएम ने कहा कि जिस देश में शिक्षकों का सम्मान और आदर है वहां के नागरिक और छात्र-छात्राओं में अनुशासन और संस्कार आज भी जीवित है.

शिक्षकों को किया गया सम्मानित

बता दें कि राज सरकार द्वारा दोनों शिक्षिका को 15-15 हजार की नगद राशि, प्रशस्ति पत्र दिया गया है. साथ ही जिले के 30 शिक्षकों को जिला प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया गया है. दरअसल, शिक्षकों को जिले के विभिन्न प्रखंड के विद्यालयों में उत्कृष्ट शिक्षण कार्य करने के लिए आज सम्मान दिया गया है. वहीं, इन सभी शिक्षकों को इनके प्रखंड कार्यालय में ही सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details