बिहार

bihar

गया में मनाया गया 156वां स्थापना दिवस, DM ने दी शुभकामनाएं

By

Published : Oct 4, 2020, 6:44 PM IST

गया में शनिवार को 156वां स्थापना दिवस मनाया गया. समाहरणालय में गया जिले के मैप को रंगोली से बनाकर उसके चारों तरफ मोमबत्ती जलाया गया.

gaya
गया का 156 वां स्थापना दिवस

गया:जिले का 156 वां स्थापना दिवस समारोह जिला प्रशासन ने उत्सवी माहौल में मनाया. जिला स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर सुबह 7 बजे टावर चौक से पदयात्रा निकाली गयी. वहीं शाम में जिला समाहरणालय परिसर में जिला का मैप बनाकर उसके चारों तरफ मोमबत्ती जलाया गया. हालांकि चुनाव को लेकर जिला स्थापना दिवस इस बार फीका रहा.

रंगोली से बनाया गया मैप
रविवार को प्रातः जिला स्थापना दिवस के अवसर पर डीएम और वरीय पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर पदयात्रा को रवाना किया. जो गांधी मैदान जाकर मतदाता जागरुकता अभियान कार्यक्रम में परिवर्तित हो गया. इस कार्यक्रम में महिलाओं की अच्छी भागीदारी देखी गई. वहीं संध्या में समाहरणालय कार्यालय परिसर में गया जिले के मैप को रंगोली से बनाकर उसके चारों तरफ मोमबत्ती जलाया गया.

डीएम ने दी शुभकामना
इस मैप में जिले के सभी प्रखंडो को दर्शाया गया था. मैप के चारों तरफ मोमबत्ती जलाने का शुभारंभ डीएम अभिषेक सिंह ने किया. डीएम ने जिला वासियों को स्थापना दिवस के समारोह के अवसर पर शुभकामना देते हुए कहा कि गया जिला का गौरवशाली इतिहास रहा है. जिला अपनी ऐतिहासिक आध्यात्मिक और मोक्ष प्राप्ति के रूप में जाना जाता है.

लोगों का उमंग काबिले तारीफ
इस जिले में सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक समन्वय स्थापित कर मानवता को प्रकाशित किया है. डीएम अभिषेक सिंह ने कोरोना संक्रमण की चर्चा करते हुए कहा कि इस वर्ष विशेष परिस्थिति के कारण स्थापना दिवस समारोह का विस्तृत तौर पर कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया. इसके बावजूद लोगों में जो उमंग दिखा, वह काबिले तारीफ है.
वोट करने की अपील
डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि आगामी चुनाव में लोगों की भागीदारी गया के उज्ज्वल भविष्य के लिए जरूरी है. गया के सभी मतदाताओं से अपील है कि आगामी 28 अक्टूबर को अपना मत जरूर दें. बता दें पिछले वर्ष जिला स्थापना दिवस पर पूरे जिले में जिला प्रशासन, राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन विस्तृत कार्यक्रम का आयोजन करता था.

सोशल डिस्टेसिंग का पालन
जिला स्थापना दिवस के अवसर पर सुबह से लेकर देर शाम तक कार्यक्रम होता था. इस साल कोरोना वायरस और चुनाव के आचार संहिता के कारण सिर्फ जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details