बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता के साथ की दरिंदगी

सरकार के दहेज विरोधी कानून लागू करने के बावजूद इसके लिए महिलाओं को प्रताड़ित करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. चकिया में नवविवाहिता के साथ बाइक की मांग को लेकर उसके ससुराल वालों ने हैवानियत की हदें पार दी.

By

Published : Jul 13, 2020, 9:11 PM IST

east champaran
east champaran

पूर्वी चंपारण(मोतीहारी): जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां दहेज लोभियों ने नवविवाहिता के साथ मारपीट के बाद हैवानियत की हदें पार कर दी. मामला चकिया के एक गांव का है. महिला के ससुराल वालों ने उसके के प्राईवेट पार्ट्स में धारदार ब्लेड और माचिस की कई तिल्लियों को डाल दिया.

बाइक की कर रहे थे मांग
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि नवविवाहिता के सुसराल वाले दहेज की मांग को लेकर अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे. दहेजलोभी एक मोटरसाईकिल की मांग कर रहे थे. इसे लेकर घटना वाले दिन उन्होंने महिला के साथ मारपीट करके उसे अधमरा कर दिया. फिर उसके शरीर के कई हिस्सों पर ब्लेड मार दिया.

फरार हैं ससुराल वाले
पीड़ित महिला के ससुराल वालों का मन प्रताड़ना से नहीं भरा तो उन्होंने जलती हुई माचिस की तिल्लियां उसके प्राईवेट पार्ट्स में डाल दिया और फरार हो गए. महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

पति और ससुर गिरफ्तार
महिला का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि उसके प्राईवेट पार्ट से ब्लेड और माचिस की तिल्ली को निकाल दिया गया है. लेकिन अभी भी कई तिल्ली उसके प्राईवेट पार्ट्स में फंसी हुई है. जिसे देखते हुए उसे मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details