बिहार

bihar

By

Published : Jul 22, 2020, 2:48 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: उफान पर बागमती और लालबकेया नदी, कई प्रखंड के गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

मोतिहारी में बीते दो दिन से रूक-रूककर लगातार बारिश हो रही है. जिस वजह से बागमती और लालबकेया नदी उफान पर है. नदी के पानी इलाके में फैलना शुरू हो गया है.

मोतिहारी
मोतिहारी

पू. चंपारण(मोतिहारी): नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण बागमती और लालबकेया नदी उफान पर है. पूर्वी चंपारण के पूर्वी सीमा के बगल से बहने वाली बागमती नदी के पानी ने पताही प्रखंड में तबाही मचाना शुरु कर दिया है. वहीं लालबकेया नदी का तांडव भी जारी है. पताही समेत कई प्रखंडों के मुख्य सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है. जबकि देवापुर, जिहुली, पदुमकेर और भंडार सहित कई गांवों में बागमती और लालबकेया नदी का पानी ने घुस चुके हैं. जिस वजह से स्थानीय लोगों की पेरशानी बढ़ी हुई है.

'प्रशासनिक स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं'
इसको लेकर स्थानीय हरिशंकर साह, राउत, मो. कलाम और ओम प्रकाश समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि इलाके में नदियों का पानी उफान पर है. अभी तक उन्हें कोई देखने नहीं आया है. जिला प्रशासन ने अभी तक एक भी नाव की व्यवस्था भी नहीं की है. नदी के पानी ने धीरे-धीरे लोगों के घरों में दस्तक देने शुरू कर दिया है. कई गांव के लोग पानी के बीच में रहने को मजबूर है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'इन गांवों में घुसा बाढ़ का पानी'
गौरतलब है कि जिले में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसके अलावे नेपाल के तराई इलाके में भी जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के कारण जिले के नदियां उफान पर है.लालबकेया और बागमती नदी के अलावे कई बरसाती नदियां उफान पर है. नदियों का पानी जिले के पताही, फेनहारा, ढ़ाका और मधुबन प्रखंडों के कई गांव में प्रवेश कर गया है. जिस वजह से इन इलाके के लोग मदद की आस में बैठे हुए हैं. हालांकि, अभी तक जिला प्रशासन ने इलाके का दौरा तक नहीं किया है.

इलाके में फैला बागमती नदी का पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details