बिहार

bihar

मोतिहारी: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाया जा रहा है जागरुकता कार्यक्रम

By

Published : Oct 8, 2020, 4:39 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिले के कई प्रखण्डों में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इसका उद्देश्य मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है.

voter awareness program organized in motihari regarding bihar assembly election
voter awareness program organized in motihari regarding bihar assembly election

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिले के कई प्रखण्डों में आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत संग्रामपुर प्रखंड में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं, प्रखंड सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह बीडीओ दृष्टि पाठक के निर्देशन में गांव-गांव में लोगों को चुनाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर कार्यक्रम
इसको लेकर सहायक निर्वाचक निबंधक पदाधिकारी सह बीडीओ दृष्टि पाठक ने बताया कि पिछले चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों के मतदाताओं को जागरुक करने के लिए रैली निकाली जा रही है. इसके अलावा ईवीएम के प्रारुप के माध्यम से वोट देने की प्रक्रिया को भी मतदाताओं को समझाया जा रहा है.

ईवीएम के प्रारुप के माध्यम से मतदाताओं को समझाया जा रहा

निकाला जा रहा जागरुकता रैली
बता दें कि मतदाता जागरुकता अभियान को लेकर विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक और शिक्षिकाओं की ओर से मतदाता जागरुकता रैली निकाला जा रहा है. जबकि आशा कार्यकर्त्ताओं के अलावा आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाएं घर-घर जाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details