बिहार

bihar

By

Published : Apr 30, 2021, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी में टीकाकरण की तैयारी पूरी, वैक्सीन उपलब्ध होने पर 18 साल से अधिक उम्र वालों को लगेगा टीका

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिले में वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है. हालांकि, वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने की वजह से एक मई से 18 साल से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण शुरू नहीं हो पाएगा.

मोतिहारी में वैक्सीनेशन
मोतिहारी में वैक्सीनेशन

मोतिहारी: जिले में टीका उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए होने वाला टीकाकरण का कार्य एक मई से शुरू नहीं हो पायेगा. हालांकि, टीकाकरण को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति की तैयारी पूरी है. सेशन साइट चिन्हित कर लिए गए हैं. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन युद्ध स्तर पर जारी है.

इसे भी पढ़ें :मोतिहारी में एंटीजन किट की कमी से कोरोना जांच प्रभावित, 162 संक्रमित मरीजों की ही हुई पहचान

वैक्सिन उपलब्ध होने पर टीकाकरण
सिविल सर्जन अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को पड़ने वाले टीका को लेकर रजिस्ट्रेशन जारी है. वैक्सीनेशन को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति ने पूरी तैयारी कर ली है. लेकिन वैक्सिन उपलब्ध नहीं हुआ है. वैक्सिन उपलब्ध होने के बाद सरकार के निर्देश पर वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :मोतिहारी: कोरोना संक्रमण को लेकर नई गाइडलाइन जारी, पालन कराने में जुटे अधिकारी

1 मई से होना था वैक्सीनेशन
दरअसल, केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन करने का निर्णय लिया था. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी थीं. लेकिन केंद्र सरकार से राज्य सरकार को वैक्सीन नहीं मिल पाया है. जिस कारण 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का 1 मई से वैक्सीनेशन नहीं हो सकेगा.

वैक्सीन मिलने के बाद हीं 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो सकेगा. केंद्र सरकार से वैक्सिन मिलने के बाद टीकाकरण के लिए नई तिथि घोषित की जाएगी. लेकिन इस बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का कार्य जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details