बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'जनसंख्या नियंत्रण कानून' को कुशवाहा का समर्थन, बोले- इस पर लगाम के बिना सब तक विकास पहुंचना मुश्किल

जदयू संसदीय दल के नेता उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि विकास के लिए यह कानून जरूरी है. बिहार में इस कानून के लागू होने को लेकर भी उन्होंने बयान दिया है.

By

Published : Jul 12, 2021, 4:47 PM IST

upendra kushwaha
upendra kushwaha

मोतिहारी:जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) को लेकर सरकार के अंदर से भी अब आवाजें उठने लगी हैं. सरकार में शामिल घटक दलों के साथ ही जदयू नेता (JDU Leader) भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की वकालत करने लगे हैं. मोतिहारी पहुंचे जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने भी जनसंख्या नियंत्रण कानून का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि जहां भी इस कानून को लेकर पहल की जा रही है, उसकी मैं सराहना करता हूं.

इसे भी पढ़ें-यूपी की नई जनसंख्या नीति का फडणवीस ने किया समर्थन, कहा पूरे देश में लागू हाे

"जनसंख्या नियंत्रण की बात होनी ही चाहिए. क्योंकि जिस तरह से जनसंख्या बढ़ रही है, स्वाभाविक रूप से अगर इस पर नियंत्रण नहीं किया गया तो विकास कितना भी हो जाए, लोगों को उसका पूरा लाभ नहीं मिल पाएगा. इसलिए जनसंख्या नियंत्रित करने को लेकर जहां कहीं भी पहल हो रही है, हम उसका स्वागत करते हैं. बिहार में कब क्या होगा, इस पर सरकार को काम करना है."- उपेन्द्र कुशवाहा, संसदीय दल के नेता, जदयू

देखें वीडियो

दरअसल, उपेन्द्र कुशवाहा अपनी 'बिहार यात्रा' के क्रम में मोतिहारी पहुंचे थे, जहां उन्होंने मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान पत्रकारों ने बिहार में अफसरशाही और पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवालों को लेकर जब उनसे सवाल पूछा तो इस पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संज्ञान में इस तरह के जो मामले आते हैं, उस पर तुरंत कार्रवाई की जाती है. इसके बाद उस जगह पर दोबारा उस तरह की घटना नहीं होने की पूरी गारंटी होती है. गड़बड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाती है.

इसे भी पढ़ें- 'कॉमन सिविल कोड' के पक्ष में मांझी, बोले- ...लेकिन 'कॉमन एजुकेशन सिस्टम' ज्यादा जरूरी

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार यात्रा कार्यक्रम के तहत राज्य के सभी जिलों के भ्रमण पर निकले हुए हैं. 10 जुलाई को उन्होंने वाल्मीकिनगर से बिहार यात्रा की शुरुआत की थी. इस दौरान वे विभिन्न जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं और कुल मिलाकर कहें तो अपनी सियासी पैठ को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details