बिहार

bihar

Motihari Crime: मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद नेपाल के चरस तस्कर फरार, पेशी के दौरान भागे बंदी, SP ने गिराई गाज

By

Published : Jun 9, 2023, 11:36 AM IST

मोतिहारी में पेशी के दौरान दो विचाराधीन कैदी फरार हो गए. इस घटना के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए. पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में तुरंत ही कार्रवाई की है. साथ गए सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में दो विचाराधीन कैदी कोर्ट में पेशी के दौरान फरार हो गए. दोनों आरोपियों को NDPS एक्ट में 19 जनवरी को बंजरिया थाना क्षेत्र से चरस बरामद होने पर गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद से ही दोनों नेपाली नागरिक मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद थे. लेकिन जब उन्हे कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया तो दोनों भाग निकले. इस मामले में एसपी ने पुलिसकर्मियों पर तत्काल एक्शन लिया है.

ये भी पढ़ें- Motihari News : मोतिहारी में 1 करोड़ के चरस के साथ युवक गिरफ्तार, कोटा करनी थी डिलेवरी

2 नेपाली बंदी कोर्ट में पेशी के दौरान फरार : मिली जानकारी के मुताबिक सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए दो बंदी सिपाही को धमकाकर फरार हो गए. दोनों आरोपियों को 10 किलो चरस के साथ बंजरिया थाने से पकड़ा गया था. गुरुवार को पेशी के लिए जब कोर्ट लाया गया तभी ये दोनों बंदियों ने सिपाहियों को हथकड़ी के रस्सी से बांध कर कैदी हाजत के बाथरुम में बंद कर दिया और भाग गए. हालांकि कोई भी अधिकारी इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं.

सेंट्रल जेल मोतिहारी में बंद थे दोनों : फरार हुआ एक बंदी नेपाल के बारा जिले स्थित कलेया थाना क्षेत्र के पनटोका भेलिया गांव का रहने वाला राकेश यादव है. वहीं, दूसरा परसा जिला स्थित लंगरी थाना क्षेत्र के भिसवा गांव का रहने वाला राजेश यादव है. दोनों 20 जनवरी से जेल में थे. बंदियों के फरारी को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया गया है. फरार बंदियों के गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. साथ में सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है.

सिपाही सस्पेंड और हाजत प्रभारी को नोटिस: पुलिस जगह-जगह पर जांच अभियान चला रही है. एसपी कांतेश मिश्रा ने बंदियों के सिविल कोर्ट से फरार होने की घटना की जांच की जिम्मेवारी सदर एसडीपीओ आईपीएस श्रीराज को दिया है. साथ ही तत्काल प्रभाव से बंदियों के साथ आए सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है. जबकि हाज़त प्रभारी को शोकॉज नोटिस दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details