बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: टीका एक्सप्रेस से वैक्सीनेशन में आएगी तेजी, 45 प्लस का किया जाएगा टीकाकरण- डीएम

डीएम ने समाहरणालय से टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद टीका रथ लोगों को कोरोना से बचाव और टीकाकरण को लेकर जागरूक भी करेगी. वैक्सीनेशन सेंटर तक जाने में अक्षम वरिष्ठ नागरिकों को टीम घूम-घूमकर टीका देगी.

By

Published : May 24, 2021, 10:50 PM IST

डीएम
डीएम

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला मेंकोविड वैक्सीनेशन को गति देने के लिए टीका एक्सप्रेस को रवाना किया गया. डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय के पास से 3 टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. टीकाकरण अब 'आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण किया जाएगा.

इस मौके पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर वैक्सीन एक्सप्रेस को रवाना किया गया है. उन्होंने बताया कि इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों में टीका से वंचित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा.

डीएम ने बताया कि हर टीम को रोजाना कम-से-कम 200 लोगों को टीका देने का लक्ष्य दिया गया है. डीएम के अनुसार, टीका से वंचित 45 प्लस के लोगों के अलावा वैक्सीनेशन सेंटर तक जाने में अक्षम वरिष्ठ नागरिकों को यह टीम घूम-घूम कर टीका देगी.

ये भी पढ़ेंःकोरोना के खिलाफ अब टीका एक्सप्रेस, गांव-गांव में जल्द शुरू होगा टीकाकरण

सभी प्रखंडों में भ्रमण करेगी टीका एक्सप्रेस
टीका एक्सप्रेस जिला के सभी 27 प्रखंडों में भ्रमण करेगी. टीम में शामिल डॉक्टर और चिकित्साकर्मी घर-घर जाकर टीका से वंचित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों का टीकाकरण करेंगे. प्रत्येक टीम में आयुष डॉक्टर, फर्मासिस्ट और एएनएम को रखा गया है. यह टीम होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के घर पर जाकर उनका टेम्परेचर और ऑक्सीजन लेवल की जांच करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details