बिहार

bihar

नेपाल से दिल्ली जा रही थी 3 करोड़ के चरस की खेप, डिलिवरी से पहले रास्ते में ही पकड़ाए

By

Published : Dec 8, 2022, 9:22 PM IST

बिहार में शराबबंदी के बाद मोतिहारी में सूखे नशे (Dry drug business in Motihari) का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. पुलिस ने मोतिहारी में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों में एक महिला भी शामिल है. जब्त चरस का अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 3 करोड़ रुपया है. तस्कर 18 किलो चरस की खेप नेपाल से लेकर आए थे और दिल्ली लेकर जाने वाले थे. पढ़ें पूरी खबर..

मोतिहारी में तस्कर गिरफ्तार
मोतिहारी में तस्कर गिरफ्तार

मोतिहारी: बिहार में शराबबंदी के बाद से मोतिहारी मेंसूखे नशे का कारोबार ( Drugs Smuggling in Motihari ) बड़े पैमाने किया जा रहा है. छतौनी पुलिस लगातार ऐसे गिरोह पर कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 18 किलो के चरस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों में एक महिला भी शामिल है. जब्त चरस का अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग तीन करोड़ रुपया बताया जाता है. तस्कर चरस की खेप नेपाल से लेकर आए थे और दिल्ली लेकर जा रहे थे.

ये भी पढ़ें : पटना में ब्राउन शुगर के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, पुलिस पर लगाया 20 हजार रुपये घूस मांगने का आरोप

छतौनी बस स्टैंड से तीनों तस्कर गिरफ्तार :एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल से मोतिहारी के रास्ते मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप दिल्ली ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी. प्राप्त सूचना के आधार पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में छतौनी थाना क्षेत्र में घेराबंदा की गई. आने-जाने वालों की विशेष निगरानी की जाने लगी. इसी दौरान छतौनी बस स्टैंड में दो पुरुष और एक महिला दो बैग व झोला के साथ दिखाई दिए. पुलिस को देख वे तीनों भागने का प्रयास करने लगे. जिन्हें पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली.

छोटे-छोटे पैकेट में पैक मादक पदार्थ मिले :एसपी ने बताया कि बैग और झोला की तलाशी लेने पर उसमें छोटे-छोटे पैकेट में पैक मादक पदार्थ मिले. जिनकी जांच करने पर उस मादक पदार्थ की पहचान चरस के रूप में हुई. गिरफ्तार तस्करों के लिंक को तलाशने में पुलिस लगी हुई है. पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वे लोग नेपाल से चरस की खेप लेकर आ रहे थे. जिसे लेकर दिल्ली जाना था.

ये भी पढ़ें : मोतिहारी पुलिस का खुलासाः पिता ने ही बेटी के शव को फंदे से उतार कर रेत दिया था गला, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे


''18 किलो के चरस के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों में एक महिला भी शामिल है. जब्त चरस का अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तीन करोड़ है. गिरफ्तार तस्करों में रक्सौल थाना क्षेत्र का रहने वाला सागर कुमार पाण्डेय,हरैया ओपी क्षेत्र का रहने वाला संतोष कुमार गुप्ता और पलनवा थाना क्षेत्र की रहने वाली सीमा सिंह शामिल थे."-डॉ. कुमार आशीष, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details