बिहार

bihar

रक्सौल: तीन जोड़ी सवारी ट्रेन का परिचालन शुरू, यात्री हुए खुश

By

Published : Sep 2, 2020, 10:00 PM IST

रक्सौल रेलवे द्वारा जारी सूची के अनुसार सुबह के 6:00 बजे पाटलिपुत्र इंटरसिटी एक्सप्रेस (05215-05216), सुबह में 9:00 बजे दरभंगा- समस्तीपुर (05217) और दोपहर के 2:00 बजे रक्सौल से मुजफ्फरपुर के लिए पैसेंजर ट्रेन सूची में शामिल है. जिसका परिचालन शुरु हो गया है.

raxaul
ट्रेन परिचालन शुरु

पूर्वी चंपारण (रक्सौल):लॉकडाउन के कारण विगत छह महीनों से रेल परिचालन ठप हो गया था. वही 2 सितंबर से यात्री ट्रेन शुरू होते ही लोगों की चहल-पहल से स्टेशन परिसर गुलजार देखने को मिल रहा है. रक्सौल रेलवे जंक्शन से पाटलिपुत्र इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित तीन जोड़ी सवारी ट्रेनों की सूची जारी की. जिसका परिचालन पूर्व के नियत समय अनुसार आज से शुरू किया गया है.

तीन जोड़ी पसेंजर ट्रेन शुरू

रक्सौल रेलवे द्वारा जारी सूची के अनुसार सुबह के 6:00 बजे पाटलिपुत्र इंटरसिटी एक्सप्रेस (05215-05216), सुबह में 9:00 बजे दरभंगा- समस्तीपुर (05217) और दोपहर के 2:00 बजे रक्सौल से मुजफ्फरपुर के लिए पैसेंजर ट्रेन सूची में शामिल है. रेलकर्मी यात्रियों को कोरोना का गाइडलाइन पालन कराते हुए सैनेटाइज, मास्क और सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए स्टेशन परिसर में प्रवेश करवाया जार रहा है. साथ ही टिकटों की जांच कर ट्रेन में बोर्डिंग करने को मंजूरी दे दिया गया.

ट्रेन परिचालन की सूची.

यात्री हुए खुश

यात्रियाों का कहना है कि लाकडाउन के कारण ट्रेन का परिचालन नहीं होने से हम लोग बेरोजगारी के शिकार हो गए हैं. ऐसे में ट्रेन के परिचालन होने से हम लोग रोजगार के लिए अन्य प्रदेशों में जा सकेंगे. ऐसे में ट्रेन का पारिचालन शुरू होने से हमलोग काफी खुश हैं. बता दें कि ट्रेनों का परिचालन कुछ सीमित समय के लिए अगले 15 सितंबर तक के लिए ही सूची जारी किया गया है. भाड़ा के तौर पर बगैर आरक्षण के ही पूर्व से निर्धारित दर से ही टिकट काउंटर से टिकट लेकर यात्री सफर कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details