बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: सरकार की लॉकडाउन की घोषणा के बाद शहर में मची अफरा-तफरी

कोरोना के बढ़ते खतरा को देखते हुए सरकार ने जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा की. जिले के विभिन्न शहरों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. जरूरी सामानों की खरीदारी करने लोग घरों से निकल पड़े.

By

Published : May 4, 2021, 9:29 PM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी:राज्य मेंकोरोना संक्रमण के बढ़ते जा रहे खतरा को देखते हुए सरकार ने मंगलवार को जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा की. पूर्वी चंपारण जिले के विभिन्न शहरों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले और जरुरी सामानों के खरीदारी करने के लिए दुकानों की ओर दौड़ पड़े. जिस कारण शहर के विभिन्न सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई.

यह भी पढ़ें; बड़ी खबर: बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन, नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

किराना और जेनरल स्टोर्स पर लगी रही भीड़
शहर के लोग अपने घरों से निकलने के बाद सबसे पहले किराना दुकानों पर पहुंचे और खरीदारी करने में जुट गए. किराना दुकानों के अलावा जेनरल स्टोर्स की दुकानों पर भी काफी भीड़ लगी रही. दुकानों के खुलने के पूर्व के निर्धारित समय चार बजे के बाद तक लोगों की भीड़ दुकानों के साथ सड़कों पर बनी रही. लोग खरीदारी कर सभी सामानों को घर में जमा कर लेने में लगे रहे. ताकि लॉकडाउन की पाबंदियों में उन्हें परेशानी ना उठाना पड़े.

5 मई 15 मई तक लॉकडाउन रहेगा प्रभावी
दरअसल, बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार ने मंगलवार को 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. जो 5 मई से लेकर 15 मई तक प्रभावी रहेगा. लॉकडाउन को लेकर सरकार ने गाइडलाइन भी जारी कर दिया है. जिसमें विभिन्न दुकानों के खुलने का समय भी निर्धारित कर दिया गया है. बावजूद इसके पूर्व के लॉकडाउन के अनुभव के कारण लोग जरूरी सामानों की खरीदारी करने सड़कों पर निकल पड़े. जिसकारण सड़कों पर जाम लगा रहा और बाजारों में भीड़ बनी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details