बिहार

bihar

इंडो-नेपाल बॉर्डर का सील होना महज एक अफवाह, थर्ड कंट्री के लोगों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध

By

Published : Mar 15, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Mar 15, 2020, 4:43 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया, ऐसी अफवाह लगातार लोगों की बीच फैल रही थी. ईटीवी भारत ने इस खबर की पुष्टी के लिए सीमा पर जाकर जायजा लिया.

रक्सौल
रक्सौल

रक्सौल (पूर्वी चंपारण): कोरोना वायरस को लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर सील होने की बात महज एक अफवाह करार दी गई है. बॉर्डर सील होने की वजह से सीमा क्षेत्र में रह रहे लोगों में अफरा-तफरी का महौल बन गया. यहां बॉर्डर पर थर्ड कंट्री या नेपाल के लोगों भारत आने में प्रतिबंध लगाया गया है. बाकी आवागमन सुचारू रूप से चल रहा है.

बॉर्डर सील होने की वजह से सीमा पर आवागमन कम हो गया था. वहीं, भारतीय वाहनों का नेपाल में प्रवेश के लिए नेपाली कस्टम भन्सार के पास इंट्री कराना होता है. वह एंट्री कार्यालय खुला पाया गया जिससे स्पष्ट है कि कोई सीमा सील नहीं की गई है. वहीं, बॉर्डर पर तैनात डॉक्टर की टीम ने बताया कि आने-जाने वालों की सुचारू रूप से चेकिंग की जा रही है.

बॉर्डर से ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट

बॉर्डर सील होना अफवाह- डीएम
इस बाबत ईटीवी भारत ने जब जिलाधिकारी शिर्षत कपिल अशोक से बात की, तो उन्होंने भी बॉर्डर सील होने की बात को अफवाह बताया. उन्होंने भी बताया कि बॉर्डर के रास्ते थर्ड कंट्री के विदेशी नागरिकों की आवाजाही पर ही प्रतिबंध की गई है. लेकिन इसे सील नहीं किया गया है. लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

डॉक्टर कर रहे आने जाने वालों की जांच
Last Updated : Mar 15, 2020, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details