बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी: शिक्षकों का आंदोलन खत्म, DEO ने दिया मांगे पूरी करने का आश्वासन

शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का जब स्थानीय स्तर पर निदान संभव है. तो उन्हे लंबित रखना वाजिब नही है. अगर डीपीओ स्थापना के स्तर से समस्या का निदान नही होता है. तो दूसरे उपाय पर विचार किया जाएगा.

By

Published : Aug 25, 2019, 8:31 AM IST

शिक्षकों का आंदोलन

मोतिहारी: 19 अगस्त से चल रहे शिक्षकों का आंदोलन समाप्त हो गया. जिला शिक्षा अधिकारी के साथ हुई सकारात्मक वार्त्ता के बाद शिक्षकों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों की मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है. जिससे शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

डीईओ से वार्त्ता करते शिक्षक

21 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन
बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के जिला संयोजक प्रमोद कुमार के नेतृत्व में शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय के गेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया था. शिक्षकों ने अपने एरियर भुगतान कराने के साथ-साथ 21 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था. लेकिन शनिवार को डीईओ ने आंदोलनकारी शिक्षकों के प्रतिनिधियों से वार्त्ता की. साथ ही शिक्षकों के मांगो पर विचार करने का आश्वासन देकर उनका आंदोलन स्थगित कराया.

ललित नारायण रजक, डीईओ

समस्याओं का होगा जल्द निदान
डीईओ ने बताया कि स्थानीय स्तर पर शिक्षकों की समस्यायें लंबित है. जिसका डीपीओ स्तर पर ही निदान होना है. शिक्षकों की समस्याओं का जल्द निदान कर दिया जाएगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं का जब स्थानीय स्तर पर निदान संभव है. तो उन्हे लंबित रखना वाजिब नही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर डीपीओ स्थापना के स्तर से समस्या का निदान नही होता है. तो दूसरे उपाय पर विचार किया जाएगा.

डीईओ के साथ वार्त्ता करके शिक्षकों का आंदोलन समाप्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details