बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार

मामला पूर्वी चंपारण के संग्रामपुर थाना से जुड़ा हुआ है. स्थानीय थाना के छोराहा प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली दूसरे धर्म को लेकर एक बेहद ही आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया था.

By

Published : Aug 10, 2019, 8:54 AM IST

मोतिहारी में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर शिक्षक गिरफ्तार

मोतिहारी: जिनके कंधों पर देश के भविष्य को संवारने और समाज को सही दिशा देने की जिम्मेवारी है. वही समाज में कटुता भरने और माहौल बिगाड़ने के प्रयास में लगे हुए हैं. मामला पूर्वी चंपारण के संग्रामपुर का है. जहां एक शिक्षक ने धार्मिक भावनाओं को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया. जिसे देख कर स्थानीय लोग भड़क उठे. हालांकि पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए धार्मिक भावना भड़काने के आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है.

महेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष

फेसबुक पर शेयर किया था आपत्तिजनक पोस्ट
दरअसल मामला पूर्वी चंपारण के संग्रामपुर थाना से जुड़ा हुआ है. स्थानीय थाना के छोराहा प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली दूसरे धर्म को लेकर एक बेहद ही आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया था. फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को देख स्थानीय लोग भड़क उठे और थाना पहुंचकर शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने थाना पहुंचे लोगों को किसी तरह समझाया और आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

मोतिहारी में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर शिक्षक गिरफ्तार

आरोपी शिक्षक को किया गया गिरफ्तार
स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस तत्काल छोराही प्राथमिक विद्यालय पहुंची और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करके थाना ले आई. बहरहाल, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले शिक्षक को लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने गिरफ्तार तो कर लिया है. लेकिन जरुरत है लोग ऐसी चीजों से बचे, जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की संभावना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details