बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कृषि कुंभ में बोले उपमुख्यमंत्री- किसानों को हर साल मिलेंगे 6 हजार

सुशील मोदी ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित में चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी. साथ ही बताया कि केंद्र सरकार की मदद से राज्य में मत्स्य, अंडा, दूध उत्पादन काफी आगे बढ़ा है.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी

By

Published : Feb 10, 2019, 5:14 AM IST

मोतिहारी: किसान सम्मान योजना के तहत शहर के गांधी मैदान में किसानों के हित में चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देने के लिए कृषि कुंभ का आयोजन किया गया. जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि किसानों का कर्ज एक बार माफ किया जा सकता है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानो को 6 हजार रुपया हर साल देगी.

सुशील मोदी ने कहा कि यह राशि बढ़ भी सकती है. इसके लिए बिहार सरकार ने रजिस्ट्रेशन शुरु कर दिया है और राज्य के किसान अपना ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित में चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी. साथ ही बताया कि केंद्र सरकार की मदद से राज्य में मत्स्य, अंडा, दूध उत्पादन काफी आगे बढ़ा है.

कृषि कुंभ का आयोजन

कृषि कुंभ का उद्घाटन राज्यपाल लालजी टंडन ने किया. इस दौरान देश भर के कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को उनकी आय बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक विधि से समेकित खेती करने की सलाह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details