बिहार

bihar

By

Published : Mar 25, 2021, 4:25 AM IST

ETV Bharat / state

मोतिहारी: होली में अश्लील गीत और डीजे बजाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

पूर्वी चंपारण जिला में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. डीआरसीसी भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने की.

बैठक
बैठक

मोतिहारी:होली और शब-ए-बारात को लेकर पूर्वी चंपारण जिला में विधि व्यवस्था को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. समाहरणालय स्थित डीआरसीसी भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने की. बैठक में डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीन चंद्र झा ने संयुक्त ब्रीफ किया. डीएम और एसपी ने शांतिपूर्ण त्योहार मनाये जाने को लेकर निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिया.

मोतिहारी में डीएम और एसपी की बैठक.

यह भी पढ़ें:जोगीरा सारा रा रा...: वीडियो में देखें लोगों पर कैसे चढ़ने लगी है होली की खुमारी

पर्व के दौरान छोटी-छोटी घटनाओं पर रखें नजर
बैठक को संबोधित करते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि पर्व के दौरान छोटी-छोटी घटनाओं पर विशेष नजर रखने की आवश्यकता है. उन्होंने संयुक्त आदेश का पालन सख्ती से करने का निर्देश अधिकारियों को दिया. डीएम ने सभी बीडीओ, सीओ और थानाध्यक्ष को शांति समिति की बैठक कर उसका प्रतिवेदन अविलंब भेजने का निर्देश दिया.

पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक.

उन्होंने होलिका दहन स्थल से संबंधित संवेदनशील एवं अति संवेदनशील स्थानों के बारे में गोपनीय शाखा को अविलंब प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें:मोतिहारी: मछली पालकों ने सीखा आमदनी बढ़ाने का तरीका

अश्लील गीत और डीजे बजाने वालों पर करें कार्रवाई
डीएम ने कहा कि होली के दिन अश्लील गाने एवं डीजे पर सख्ती से प्रतिबंध लगाया जाए. इस तरह की शिकायत मिलती है, तो उस डीजे मालिक के ऊपर सख्ती से कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज किया जाय. ऐसे तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी है फिर भी होली के अवसर पर कुछ शरारती तत्वों तथा असामाजिक तत्वों द्वारा नशे का सेवन कर आवंचित हरकत करने की संभावना है.

अधिकारियों को दिए निर्देश

अतः इन शरारती तत्वों पर नजर रखते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के लिए डीएम ने कहा. उन्होंने शराब बनाए जाने और शराब पीने वाले पर रोक लगाने के लिए कठोर कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए शराब कारोबारियों के खिलाफ लगातार छापेमारी करने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें:मोतिहारी: विभागों को आपसी समंवय से मोतीझील का विकास करने को लेकर DM ने दिया निर्देश

हुड़दंग और उपद्रव से सख्ती से निपटने का निर्देश
बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने सभी थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्रों में गशत तेज करने का निर्देश दिया. साथ ही किसी भी तरह के हुड़दंग अथवा उपद्रव से सख्ती से निपटने का निर्देश एसपी ने दिया है. एसपी ने थानाध्यक्षों को हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र में घटित होने वाले घटना को लेकर जवाबदेही तय की जाएगी. फिर सख्त कार्रवाई होगी. एसपी ने सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया. बैठक में डीएम और एसपी ने कोरोना संक्रमण को लेकर कोविड गाइडलाइन के अनुसार शांति और भाईचारे के माहौल में पर्व मनाने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details