बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Motihari News : पुलिस ने इलेक्ट्रिक दुकान में मारा छापा, ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर बेच रहा था नकली सामान

ब्रांडेड कंपनी का स्टीकर लगाकर सामान बेचना एक दुकानदार को महंगा पड़ गया. मोतिहारी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इस काम में उसके साथ कौन-कौन शामिल है उसकी भी तलाश कर रही है. आगे पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Mar 24, 2023, 11:09 PM IST

motihari Etv Bharat
motihari Etv Bharat

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला के ढ़ाका थाना क्षेत्र में बिजली के नकली प्रोडक्ट पर ब्रांडेड कंपनी का फर्जी स्टीकर लगाकर बेचने के मामले में पुलिस ने एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है. ढाका के आजाद चौक स्थित मॉडलर इलेक्ट्रिक दुकान पर छापेमारी कर 27 नकली पंखे एवं 40 पैकेट नकली तार बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें - Land Dispute In Motihari: जमीन विवाद को लेकर दो पाटी दारों के बीच खूनी झड़प, 4 लोग गिरफ्तार

नकली सामान बेचने का भंडाफोड़ : बताया जाता है कि हैवेल्स एवं लुमिनस का फर्जी स्टिकर लगाकर नकली सामान बेचने का भंडाफोड़ कम्पनी के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने किया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद ढ़ाका बाजार में हड़कम्प मच गया. हैवेल्स कंपनी के शीतल झा ने ढ़ाका के मॉडलर इलेक्ट्रिक दुकान में कम्पनी का नकली स्टिकर लगाकर बेचे जाने की शिकायत एसपी को की.

एसपी के निर्देश पर छापेमारी : एसपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर मुकेश चंद्र कुमर के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की. दुकान में ब्रांडेड कंपनी के स्टिकर लगे हुए पंखे मिले. इसके बाद पुलिस ने मॉडलर इलेक्ट्रिक के मालिक मो. आरिफ को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट की धारा, ट्रेडमार्क एक्ट की धारा के तहत केस दर्ज किया है.

''हैवेल्स और लुमिनस कंपनी के ब्रांड की कॉपी तैयार कर नकली माल खपाया जा रहा था. पंखे के रैपर को इस तरह प्रिंट किया गया है जिससे लोग धोखे में इस नकली पंखे को खरीदें. यह मिस ब्रांडिंग, कॉपीराइट एक्ट एवं ट्रेडमार्क का उल्लंघन है. इस फर्जीवाड़े में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. माल जहां पैक हो रहा है, उस जगह का भी पता लगाया जाएगा.''- मुकेश चंद्र कुमर, इंस्पेक्टर, ढ़ाका थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details