बिहार

bihar

मोतिहारी: बूचड़खाना के खिलाफ धरने पर बैठे नासिर का एसडीओ ने तुड़वाया अनशन

By

Published : Feb 2, 2021, 7:45 AM IST

अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे नासिर खान का अनशन सदर एसडीओ ने जूस पिलाकर तुड़वाया. एसडीओ ने अनशन पर बैठे नासिर खान की मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

मोतिहारी
अनशन पर बैठे नासिर का एसडीओ ने तुड़वाया अनशन

मोतिहारी:शहर में होने वाले गौ हत्या और अवैध बूचड़खाना के खिलाफ गांधी चौक पर अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे नासिर खान का अनशन सदर एसडीओ ने जूस पिलाकर समाप्त कराया. सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू ने अनशन पर बैठे नासिर खान के मांगों पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. आश्वासन के बाद नासिर खान ने सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू के हाथ से जूस पीकर अपना अनशन तोड़ा.

ये भी पढ़ें ...बिहार में शराब तस्करों की गुंडई, होमगार्ड के 2 जवानों को रौंदा, एक की मौत

बूचड़खाना होगा बंद
सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू ने कहा कि शहर में चलने वाले अवैध बूचड़खाना को निश्चितरुप से बंद कराया जाएगा और बूचड़खाना का संचालन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. जबकि नासिर खान ने कहा कि सदर एसडीओ के आश्वासन पर वह अपना अनशन खत्म कर रहे हैं. लेकिन अगर बूचड़खाना बंद नहीं हुआ तो इससे भी व्यापक आंदोलन वह करेंगे.

ये भी पढ़ें ...जनगणना में सरना धर्म कोड को शामिल करने को लेकर रेल यातायात बाधित

अनशन को विहिप और बजरंग दल का था समर्थन
बता दें कि चंपारण स्वच्छता अभियान के बैनर तले मोतिहारी शहर में संचालित बूचड़खाना और गौहत्या के खिलाफ गांधी चौक पर नासिर खान ने रविवार से अनिश्चितकालीन अनशन शुरु किया था. जिसे सोमवार को एसडीओ ने जूस पिलाकर समाप्त कराया. नासिर के अनशन का समर्थन देते हुए विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी अनशनस्थल पर मौजूद थे.


कार्रवाई के नाम पर मिला आश्वासन
विहिप के बिहार झारखंड क्षेत्र संपर्क प्रमुख अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व में गौहत्या और अवैध बूचड़खाना के खिलाफ कई बार आंदोलन हुआ. लेकिन हर बार केवल आश्वासन हीं मिला है. उन्होंने कहा कि अगर इस बार अवैध बूचड़खाना के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो विहिप और बजरंग दल अब अपना आन्दोलन शुरू करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details