बिहार

bihar

Motihari News: मोतिहारी में सत्याग्रह धरना, नगर निगम के खिलाफ नागरिक मंच ने खोला मोर्चा

By

Published : Jul 5, 2023, 3:01 PM IST

मोतिहारी नगर निगम के निष्क्रियता के खिलाफ नागरिक समिति ने एक दिवसीय सांकेतिक सत्याग्रह धरना दिया. गांजा गद्दी चौक पर आयोजित धरना में वार्ड नंबर 15 और 20 के लोग शामिल हुए.

Satyagraha dharna in Motihari
Satyagraha dharna in Motihari

मोतिहारी नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन

मोतिहारी:नगर निगम मोतिहारी के निष्क्रियता के खिलाफ नागरिक समिति ने एक दिवसीय सांकेतिक सत्याग्रह धरना दिया. गांजा गद्दी चौक पर आयोजित धरना में वार्ड नंबर 15 और 20 के लोग शामिल हुए. वार्ड संख्या 15 और 20 के नारकीय स्थिति के खिलाफ स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ सत्याग्रह धरना दिया.

पढ़ें- Motihari News: नगर परिषद और केसरिया नगर पंचायत में शांतिपूर्ण मतदान, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

मोतिहारी नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन: धरने पर बैठे वीरेंद्र जालान ने बताया कि वार्ड संख्या 15 और 20 के लोग नागरिक मंच के बैनर तले धरना दे रहे हैं. शहर का पॉश वार्ड और सबसे ज्यादा रेवेन्यू देने वाला वार्ड का बुरा हाल है. नगर निगम का कार्यालय और विधायक का आवास भी है. स्वर्णकारों की दुकानें हैं. फिर भी वार्ड की नारकीय स्थिति है.

"गांजा गद्दी चौक,जिसे सत्याग्रह चौक का नाम दिया गया है. वहां से पंच मंदिर पैदल चलना मुश्किल है. नगर निगम गांजा गद्दी चौक पर कचरा इकट्ठा करता है, लेकिन दो बजे तक कचरे का उठाव नहीं होता है. कूड़ा उठाव का शुल्क लेने के बाद भी लोगों को कचरे के बीच में रहना पड़ता है."-वीरेंद्र जालान, स्थानीय

लोगों ने लगायी शिकायतों की झड़ी: नागरिक मंच के बैनर तले वार्ड संख्या 15 और बीस के लोग अपने-अपने वार्ड से हाथों में बैनर पोस्टर लेकर पैदल निकले और सभी गांजा गद्दी चौक पहुंचे. दरअसल, वार्ड नागरिक समिति ने कई बार नगर आयुक्त को आवेदन देकर वार्ड नंबर 15 और 20 की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया था. लेकिन नगर निगम प्रशासन ने इन दोनों वार्ड की समस्याओं को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की, जिस कारण इन दोनों वार्डों के लोगों ने एक दिवसीय धरना दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details