बिहार

bihar

बिहार के लाल का विश्व रिकॉर्डः सकिबुल गनी ने अपने डैब्यू मैच में जड़ा तिहरा शतक, VIDEO में देखें तूफानी पारी

By

Published : Feb 18, 2022, 10:38 PM IST

बिहार के क्रिकेटर सकिबुल गनी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक लगा दिया है, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. सकिबुल ने कोलकाता में रणजी ट्रॉफी में मिजोरम के खिलाफ यह विशाल निजी स्कोर बना डाला है. सकिबुल मोतिहारी के रहनेवाले हैं. पढ़ें रिपोर्ट..

शतकवीर सकिबुल गनी
शतकवीर सकिबुल गनी

मोतिहारीः बिहार के लाल ने ऐसा कमाल कर दिखाया है, जो आजतक पूरे विश्व में किसी बल्लेबाज ने नहीं किया. उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बना लिया है. उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ दिया है. यह कारनामा मोतिहारी के सकिबुल गनी ने रणजी ट्रॉफी में किया (Sakibul gani Made World Record Triple Century in Ranji Trophy) है. सकिबुल अभी केवल 22 वर्ष के हैं. बिहार की तरफ से बैटिंग करते हुए सकिबुल ने ट्रिपल सेंचुरी लगा दी.

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2022: सबसे महंगे खिलाड़ी बने ईशान किशन, मुंबई ने 15.25 करोड़ में खरीदा

सकिबुल ने अपना पहला मैच कोलकाता में खेला. मिजोरम के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 50 चौके मारे. 387 गेंद पर उन्होंने ट्रिपल सेंचुरी लगा दी. सकिबुल की यह पारी फर्स्ट क्लास क्रिकेट के पहले मैच में किसी भी बल्लेबाज के नाम पर दर्ज दुनिया में सबसे बड़ा स्कोर है. सकिबुल ने कुल 405 बॉल खेले और 341 रन बनाए. इस पारी के बाद परिवार में सारे लोगों में खुशी की लहर है. उनके घर में जश्न का माहौल है.

आपको बताएं कि सकिबुल गनी चार भाई में सबसे छोटे हैं. उनके बड़े भाई फैसल गनी भी क्रिकेटर हैं. वे तेज गेंदबाज हैं. जानकारी दें कि इससे पहले फर्स्ट क्लास डेब्यू पर अजय रोहेरा के नाम रिकॉर्ड दर्ज था. उन्होंने नाबाद 267 रनों की पारी खेली थी. सकिबुल ने उनको काफी पीछे छोड़ते हुए यह बड़ा रिकॉर्ड स्थापित कर दिया. वह उस समय बल्लेबाजी करने के लिए आए जब बिहार के 3 विकेट 71 रन के कुल स्कोर पर गिर गए थे. इसके बाद जो हुआ वह इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया.

इस मैच के बाद ट्वीटर पर उन्हें ढेर सारी बधाईयां मिल रही है. कोई इन्हें देश का भविष्य कह रहा है, तो कोई इनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है. इनके स्कोर की और इनकी तस्वीर लगा कर लोग कह रहे हैं कि भारत को एक और क्रिकेटर मिल गया. वहीं इनके घर मोतिहारी में बधाई देनेवाले लोगों का तांता लग गया. मां, पिता, भाई सभी सकिबुल को ढेरों दुआएं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Anunay Singh Exclusive: सुनिए पहली बार IPL में चुने गए अनुनय का क्या है लक्ष्य, सिलेक्शन को लेकर कही ये बात

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details