बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हड़ताल पर हैं सदर अस्पताल के सुरक्षागार्ड समेत कई सफाईकर्मी, बकाए वेतन की कर रहे मांग

हड़ताल पर गए कर्मियों ने बताया कि बार-बार कहने के बावजूद भी पिछले सितंबर महीने से उन्हें वेतन नहीं मिला है. जिसकी वजह से वे लोग मजबूरी में कार्य बहिष्कार कर रहे हैं.

By

Published : Feb 20, 2020, 8:54 PM IST

सदर अस्पताल के सुरक्षागार्ड समेत कई सफाईकर्मियो का हड़ताल
सदर अस्पताल के सुरक्षागार्ड समेत कई सफाईकर्मियो का हड़ताल

मोतिहारी:सदर अस्पताल के सुरक्षा गार्ड समेत सफाई कर्मी और जेनरेटर कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है. अपने बकाये वेतन की मांग को लेकर सभी कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल पर गए कर्मियों ने सदर अस्पताल के गेट पर प्रदर्शन किया. साथ ही अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

'पिछले सितंबर महीने से नहीं मिला है वेतन'
हड़ताल पर गए कर्मियों ने बताया कि बार-बार कहने के बावजूद पिछले सितंबर महीने से कर्मियोंं को वेतन नहीं मिला है. जिस वजह से वे लोग मजबूरी में कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. हड़ताली कर्मियों ने बताया कि सिविल सर्जन और अस्पताल के उपाधीक्षक को हड़ताल की सूचना दे दी गई है. साथ ही कहा कि अगर हमारी मागें पूरी नहीं होती हैं तो यह प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'आउटसोर्सिंग के माध्यम से कर रहे हैं काम'
बता दें कि सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग की ओर से सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी और जेनरेटर कर्मी काम करते हैं. जिसका भुगतान जिला स्वास्थ्य समिति सदर अस्पताल के माध्यम से करती है. लेकिन सदर अस्पताल प्रशासन इन कर्मियों का वेतन भुगतान नहीं कर रही है. जिसकी वजह से कर्मी हड़ताल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details