बिहार

bihar

सदानंद सिंह ने RJD पर साधा निशाना, बोले- मुगालते में न रहें, बिना कांग्रेस के नहीं मिलेगी कुर्सी

By

Published : Aug 14, 2020, 4:02 PM IST

कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर दबाव बनाये जाने के सवाल पर राजद का नाम लिए बिना ही चेतावनी दी है. उनका कहना है कि कांग्रेस के बिना कोई भी ज्यादा ताकतवर नहीं हो सकता. अकेले चुनाव लड़कर किसी को कुछ ज्यादा हासिल होने वाला नहीं है.

motihari
motihari

मोतिहारी: बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन के अंदर रार मच गया है. कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के बयान के बाद मचा बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. सदानंद सिंह अपने बयान पर कायम हैं. पार्टी के चुनाव तैयारियों की जानकारी लेने मोतिहारी पहुंचे कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन की पक्षधर है. लेकिन गठबंधन में सम्मानजनक सीट चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य की सभी 243 सीटों पर चुनाव की अपनी तैयारी कर रही है. क्योंकि 2000 में एक बार धोखा खा चुके हैं. जिस समय उनसे अकेले चुनाव लड़ने के लिए आरजेडी ने कह दिया. उस चुनाव में उनकी पार्टी ने 23 सीटें जीती थी. उस दौरान उन्होने एक बहुत बड़ी गलती कर दी थी.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सदानंद सिंह

सभी को मिलकर लड़ना चाहिए चुनाव
कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर दबाव बनाए जाने के सवाल पर राजद का नाम लिए बिना ही चेतावनी देते हुए कहा कि कोई मुगालते में नहीं रहे कि कांग्रेस के बिना कोई ज्यादा ताकतवर हो जाएगा. अकेले चुनाव लड़कर किसी को कुछ ज्यादा हासिल होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्त्तमान समय में देश और राज्य की परिस्थिति के अनुसार सभी को मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए.

देखें रिपोर्ट

सदानंद सिंह के बेबाक बोल
दरअसल, सीट के बंटवारे को लेकर सदानंद सिंह के बयान के बाद महागठबंधन में आरजेडी की नाराजगी जब स्पष्ट दिखने लगी. तो आनन-फानन में दिल्ली से बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल पटना पहुंचे और डैमेज कंट्रोल में जुट गए. जब सदानंद सिंह से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे बयान के बाद राहुल गांधी ने भी कुछ नहीं कहा और मुझे बोलने से मना भी नहीं किया है. पार्टी नेतृत्व उन्हें बोलने से मना भी नहीं कर रहा है.

महागठबंधन में सीट बंटवारे पर हो रहा है मंथन
बता दें कि चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से जुटे हुए हैं. महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है. लेकिन सीट बंटवारे को लेकर समय-समय पर महागठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों के नेताओं के बयान आते रहते हैं. जो समय-समय पर महागठबंधन में खलबली मचा देता है. इसी प्रकार कांग्रेस नेता सदानंद सिंह के बयान ने महागठबंधन में हलचल पैदा कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details