बिहार

bihar

ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की प्रगति की हुई समीक्षा, डीएम ने दिए काम में तेजी लाने के निर्देश

By

Published : Mar 13, 2021, 11:52 PM IST

ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गई. इस समीक्षा बैठक में प्रभारी डीएम ने कई निर्देश दिए. वहीं, डीएम ने कहा कि अगर काम में अधिकारी लापरवाही करेंगे तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी: ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना और लोहिया स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत संचालित योजनाओं की प्रगति का डीआरसीसी भवन में समीक्षा की गई. उपविकास आयुक्त सह प्रभारी जिलाधिकारी कमलेश कुमार सिंह के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में योजनाओं की प्रगति का प्रखंड वार गहन समीक्षा हुई. समीक्षा बैठक में डीएम ने उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी, आवास सहायक और आवास सुपरवाइजर से प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें: मोतिहारी: निजीकरण के खिलाफ बैंक कर्मियों का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ लगाये नारे

आवास योजना में तेजी लाने का निर्देश
जिलाधिकारी ने प्रखंडवार समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना में तेजी लाने का निर्देश दिए. वहीं, लंबित अपूर्ण आवासों को जल्द पूर्ण कराने का निर्देश डीएम ने दिया. जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक महीने के अंदर योजनाओं में तेजी लाएं, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

डाटा अपलोडिंग सुनिश्चित करने का निर्देश
डीडीसी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने-अपने प्रखंड में पंचायत वार समीक्षा कर योजनाओं को जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने नल-जल योजनाओं सहित अन्य योजनाओं की मॉनिटरिंग करके उसे पूरा कराने और डाटा को अपलोड करने का निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details