बिहार

bihar

मोतिहारी में बच्चा चोरी के आरोप में हिंसक भीड़ ने युवक को किया अधमरा, देखें VIDEO

By

Published : Sep 14, 2022, 9:12 PM IST

बिहार में इन दिनों बच्चा चोरी का अफवाह बढ़ गयी है. बीते कुछ दिनों से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जब बच्चा चोरी के आरोप में हिंसा हुई और आरोपी को पीट पीटकर अधमरा कर दिया गया (young man beaten on suspicion of child theft). बुधवार काे मोतीहारी में भी ऐसा मामला सामने आया. बच्चा चोरी के आराेप में भीड़ एक युवक काे पीटने लगी.

युवक को किया अधमरा
युवक को किया अधमरा

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के नगर थाना क्षेत्र स्थित बलुआ चौक पर बच्चा चोरीके संदेह में एक युवक की जान पर बन आई (young man beaten on suspicion of child theft) . संयोगवश नगर थाना की गश्तीदल मौके पर पहुंची. गश्ती दल का एक सिपाही हिम्मत करके हिंसक भीड़ के बीच घुसा और युवक को निकाला. उग्र भीड़ मानने को तैयार नहीं थी. जिसके हाथ में जो आ रहा था, उसी से युवक की पिटाई कर रहा था.

इसे भी पढ़ेंःलड़की बनकर बच्चा चोरी करने आया था युवक, भीड़ ने कर दी जमकर कुटाई

पुलिस ने किसी तरह युवक को जीप में बिठाया. लेकिन लाेग जीप के अंदर भी उसकी पिटाई कर रहे थे. जीप के आगे लोग जमा हो गए. जिस कारण पुलिस जीप आगे नहीं बढ़ पा रही थी. तबतक टाइगर मोबाइल की टीम पहुंची. उसके बाद भीड़ को तितर-बितर किया जा सका. पुलिस ने घायल युवक काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया (Police saved youth from crowd).

इसे भी पढ़ेंःनवादा में बच्चा चोरी के आरोप में दो युवकों की पिटाई, पुलिस हिरासत में दोनों

हिंसक भीड़ के हत्थे चढ़े युवक की पहचान तुरकौलिया थाना क्षेत्र के शंकर सरैया के रहने वाले रामलखन कुमार के रूप में हुई. बताया जाता है कि रामलखन शहर के राजा बाजार स्थित एक नर्सिंग होम से अपने भगीना को डिस्चार्ज कराकर दवा लेने आया था. जहां पर कुछ लोग आए. उनमें से एक व्यक्ति ने किसी अन्य लड़के के बारे में पूछ ताछ करने लगा. जिस बारे में रामलखन ने अपनी अनभिज्ञता जाहिर की. उसके बाद उन लोगों ने बच्चा चोर का आरोप लगाते हुए रामलखन की पिटाई करने लगे (Rumor of child theft in Motihari).

इसे भी पढ़ेंःमोतिहारी: हथियारबंद अपराधियों ने फाइनेंस कर्मी के कलेक्शन एजेंट से 50 हजार लूटा

पूरे बलुआ चौक के लोग इकट्ठा होकर बिना कुछ सोचे समझे रामलखन की पिटाई करने लगे. इस दौरान मौके पर पहुंची गश्ती दल के सिपाही सुभाष कुमार ने रामलखन को हिंसक भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर पुलिस जीप में बिठाया. हिंसक भीड़ कुछ सुनने और समझने को तैयार नहीं थी. पुलिस कर्मियों से भी उलझ गई. रामलखन को पुलिस थाना पर लेकर आई, उसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details