बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोतिहारी : सड़क निर्माण का समय सीमा हुआ समाप्त, लेकिन अब तक काम नहीं हुआ शुरू

जिले के सदर प्रखंड स्थित भरौलिया से लक्ष्मीपुर तक की जर्जर सड़क का वर्ष 2018 में टेंडर हुआ था. जिसका निर्माण कार्य सितंबर 2019 में पूरा कर लेना था, लेकिन समय सीमा समाप्त हो जाने के बावजूद भी सड़क निर्माण में सवेदक ने हाथ नहीं लगाया है.

By

Published : Jun 9, 2020, 1:56 AM IST

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी : जिले के सदर प्रखंड के भरौलिया से लक्ष्मीपुर गांव तक जाने वाली सड़क पर चलने का मतलब है. बेवजह दुर्घटना को आमंत्रण देना. इस सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हैं. जिनमें हमेशा पानी भरा रहता है. साथ हीं कीचड़ से फिसलन जैसी स्थिति बन गई है. पीडब्ल्यूडी को इस सड़क का वर्ष 2018 में टेंडर हुआ था. जिसका निर्माण कार्य 26 सितंबर 2018 से शुरू करना था और सड़क का निर्माण 25 सितम्बर 2019 में पूरा कर लेना था, लेकिन इस सड़क के संवेदक ने समय सीमा समाप्त हो जाने के बावजूद निर्माण कार्य में अब तक हाथ नहीं लगाया है, जबकि ग्रामीण अधिकारियों के पास गुहार लगाकर थक चुके हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

प्रत्येक दिन होती है दुर्घटना
ईटीवी भारत से अपनी परेशानी बताते हुए ग्रामीण बेनी लाल राय ने बताया कि सड़क का टेंडर हुए तीन साल होने को है, लेकिन सड़क का निर्माण नहीं शुरु हुआ है. उन्होंने बताया कि जर्जर सड़क के कारण प्रत्येक दिन दुर्घटना होती है. ग्रामीण धर्मदेव सिंह बताते हैं कि किसी काम के लिए घर से निकलने के बाद कीचड़ पार करके हीं किसी भी काम को करने जाना पड़ता है. वहीं गांव की महिला मराछो देवी बताती हैं कि उनके पति इसी सड़क पर गिर गए थे. जिस कारण उनका पैर टूट गया था. जिनके इलाज में काफी खर्च भी लगा था.

सड़क किनारे लगा सड़क निर्माण का बोर्ड

अधिकारियों से कई बार लगा चुके हैं गुहार
किशोरी देवी बताती हैं कि घर के सामने हीं सड़क पर कीचड़ और पानी जमा रहता है. जिस कारण सड़क पर फिसलन बनी रहती है. उन्होंने बताया कि वह खुद सड़क पर फिसल करके गिर गई थी. जिसमें उनका हाथ डैमेज हो गया था. वहीं, छात्र सागर बताता है कि दो वर्ष पूर्व टेंडर हो चुके इस सड़क पर काम शुरू कराने के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों से वह मिला है. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उसने बताया कि चार या पांच महीना के अंतराल पर संवेदक का कुछ मजदूर आता है और कहीं-कहीं खोदकर फिर चला जाता है.

जर्जर सड़क

लगभग 76 लाख है सड़क की प्राक्कलन राशी
बहरहाल, भरौलिया से लक्ष्मीपुर तक की साढ़े तीन किलोमीटर सड़क की प्राक्कलन राशी लगभग 76 लाख है और यह सड़क भरौलिया को टिकुलिया से जोड़ती है. जिस सड़क के निर्माण कार्य को पूरा कर लेने की समय सीमा सितंबर 2019 है. लेकिन सरकारी व्यवस्था के शह पर संवेदक ने सड़क निर्माण में अब तक हाथ नहीं लगाया है. संवेदक ने दो वर्ष में अब तक केवल सड़क किनारे सड़क निर्माण का बोर्ड हीं लगाया है.

सड़क पर जमा रहता है कीचड़ और पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details